छिंदवाड़ा में हवाई पट्टी पर पुलिस कर्मी ने कांग्रेस सांसद कमलनाथ पर तानी बंदूक

मौके पर मौजूद अन्य पुलिस कर्मियों ने सिपाही को धक्का देकर हटाया और बंदूक छीनी, आरोपी कॉन्स्टेबल रत्नेश पवार को सस्पेंड किया गया

छिंदवाड़ा में हवाई पट्टी पर पुलिस कर्मी ने कांग्रेस सांसद कमलनाथ पर तानी बंदूक

छिंदवाड़ा में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और सांसद कमलनाथ पर शुक्रवार को एक आरक्षक ने बंदूक तान ली.

खास बातें

  • छिंदवाड़ा की इमलीखेड़ा हवाई पट्टी पर हुई घटना
  • विमान से दिल्ली लौट रहे थे कांग्रेस नेता कमलनाथ
  • आरोपी सिपाही रत्नेश पवार ने कहा, उसे कुछ याद नहीं
भोपाल:

पूर्व केंद्रीय मंत्री कमलनाथ पर शुक्रवार को एक पुलिस कॉन्स्टेबल ने बंदूक तान दी. यह घटना छिंदवाड़ा में इमली खेड़ा हवाईपट्टी पर हुई. हवाई पट्टी पर मौजूद अन्य पुलिस कर्मियों ने उस सिपाही को धक्का देकर वहां से हटाया. सिपाही का नाम रत्नेश पवार है. उसे निलंबित कर दिया गया है.

पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के सांसद कमलनाथ की सुरक्षा में चूक का मामला सामने आया है. छिंदवाड़ा में हवाई पट्टी पर दिल्ली रवाना होने के दौरान एक पुलिस के सिपाही ने उन पर राइफल तान दी. छिंदवाड़ा के एडिशनल एसपी नीरज सोनी ने बताया कि कमलनाथजी का दिल्ली वापसी का कार्यक्रम था जिसमें पर्याप्त सुरक्षा लगाई गई थी. वहां सुरक्षा में तैनात एक गार्ड रत्नेश पवार ने जब कमलनाथ वीआईपी प्लेन में बैठने लगे तब संदिग्ध रूप से राइफल उठाई, जिसका रुख़ प्लेन की तरफ था.

यह भी पढ़ें : शिवराज को 'क्लीन चिट' पर कमलनाथ बोले, 'संघ का विभाग बन कर रह गयी सीबीआई'

उन्होंने बताया कि संदेहास्पद परिस्थिति में होने की वजह से तत्काल मौके पर मौजूद सब इंस्पेक्टर धारावे और गायधाने ने उसे रोका और पीछे किया. सोनी ने बताया कि प्लेन के उड़ने के बाद मैंने स्वयं उससे पूछताछ की जिसमें उसने घटना से इनकार करते हुए कहा मुझे कुछ याद नहीं है. ऐसे में तमाम संदेहास्पद पहलुओं को देखते हुए उसे फौरन निलंबित किया गया है और मामले की जांच शुरू कर दी गई है. वह कह रहा है उसे याद नहीं है इसलिए सारे चेकअप कराए जा रहे हैं, सभी पहलुओं की जांच कर रहे हैं. पवार 2008 में अनुकंपा में भर्ती हुआ था और शहर के अलग-अलग थानों में पदस्थ रहा है. वह फिलहाल पुलिस लाइन में कार्यरत था.

VIDEO : कांग्रेस की छवि खराब होना मंजूर नहीं 
      
सांसद कमलनाथ अपना दौरा खत्म करके चार बजे छिंदवाड़ा की हवाईपट्टी इमलीखेड़ा से दिल्ली के लिए रवाना हो रहे थे, तभी यह वाकया सामने आया.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com