Coronavirus: दिल्ली विश्वविद्यालय में 31 मार्च तक कक्षाएं निलंबित, गृह परीक्षाएं भी स्थगित

कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए दिल्ली विश्वविद्यालय ने गुरुवार को कहा कि सभी स्नातक या स्नातकोत्तर पाठ्यक्रम की गृह परीक्षाएं 31 मार्च तक स्थगित की जाती हैं.

Coronavirus: दिल्ली विश्वविद्यालय में 31 मार्च तक कक्षाएं निलंबित, गृह परीक्षाएं भी स्थगित

कोरोना के कारण DU की कक्षाएं निलंबित

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए दिल्ली विश्वविद्यालय ने गुरुवार को कहा कि सभी स्नातक या स्नातकोत्तर पाठ्यक्रम की गृह परीक्षाएं 31 मार्च तक स्थगित की जाती हैं. उसने सभी कक्षाएं और समारोह भी रद्द कर दिए हैं. विश्वविद्यालय ने कहा, ‘‘ स्नातक या स्नातकोत्तर पाठ्यक्रम के शिक्षण प्रक्रिया को बनाए रखने के लिए सभी विभागों/कॉलेजों/केन्द्रों के शिक्षक हर सप्ताह वेबसाइट पर अध्ययन सामग्री मुहैया कराएंगे.'' उसने कहा कि संगोष्ठियों, सम्मेलनों, कार्यशालाओं और समूह गतिविधियों सहित सभी कार्यक्रम भी रद्द किए जाते हैं. 31 मार्च के बाद स्थिति का फिर आकलन किया जाएगा. गौरतलब है कि देशभर में कोरोना वायरस के 74 मामले सामने आ चुके हैं. दिल्ली में छह लोग इससे संक्रमित हैं.

Coronavirus : देश भर में संक्रमित लोगों की संख्या 74 हुई, बच्चों को खतरा कम

गौरतलब है कि कर्नाटक के कलबुर्गी में 76 वर्षीय एक बजुर्ग की मौत हो गई है जो  कोरोना वायरस (Coronavirus) से पीड़ित था. गुरुवार को अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी. बुजुर्ग की मौत मंगलवार को ही हो गई थी लेकिन उसके कोरोना से संक्रमित होने की पुष्टि गुरुवार को हुई. यह व्‍यक्ति 29 फरवरी को सऊदी अरब से भारत लौटा था और हैदराबाद एयरपोर्ट पर उसकी स्‍क्रीनिंग भी हुई थी. उस वक्‍त उसमें कोरोना के कोई लक्षण नहीं दिखे थे.

VIDEO: कर्नाटक में कोरोना वायरस से बुजुर्ग की मौत

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com