Coronavirus: कश्मीर में 6 और पॉजिटिव मामले, आधे से अधिक संक्रमित लोग दिल्ली से लौटे थे

कश्मीर में जो पॉजिटिव मामले पाए गए हैं उनमें से ज्यादातर संक्रमित लोग दिल्ली के निजामुद्दीन में हुई तब्लिगी जमात की बैठक में शामिल हुए थे

Coronavirus: कश्मीर में 6 और पॉजिटिव मामले, आधे से अधिक संक्रमित लोग दिल्ली से लौटे थे

प्रतीकात्मक फोटो.

खास बातें

  • जम्मू-कश्मीर के करीब 36 इलाकों को रेड जोन घोषित कर दिया गया
  • जम्मू शहर के चार इलाके भी रेड जोन घोषित कर दिए गए
  • विदेश यात्रा छिपाने वाले लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू
नई दिल्ली:

कश्मीर में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के छह और पॉजिटिव मामले आने से कोरोना पीड़ितों की तदाद 55 तक पहुंच गई है. इससे निपटने के लिए प्रशासन को कई और इलाकों को रेड जोन में बदलना पड़ा है. इसके बाद रेड जोनों की संख्या तीन दर्जन से अधिक हो चुकी है. खबर यह भी है कि कश्मीर में जो पॉजिटिव मामले पाए गए हैं उनमें से ज्यादातर संक्रमित लोग दिल्ली के निजामुद्दीन मरकस में हुई तब्लिगी जमात की बैठक में शामिल हुए थे. 

जम्मू कश्मीर सरकार के प्रवक्ता रोहित कंसल ने ट्वीट करके बताया कि आज छह और मामले पॉजिटिव पाए गए हैं. ये सभी मामले कश्मीर से हैं. लगातार बढ़ रहे मामलों के चलते जम्मू-कश्मीर के करीब 36 इलाकों को रेड जोन घोषित कर दिया गया है. इन इलाकों में लोगों के आने-जाने पर पाबंदी लगा दी गई है. रेड जोन वे इलाके हैं, जिनमें कोरोना वायरस (Coronavirus)  के मामले सामने आए हैं या जहां कई लोगों के संक्रमित होने की आशंका है.  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

राजोरी और पुलवामा के बाद शोपियां और जम्मू शहर के चार इलाके भी रेड जोन घोषित कर दिए गए हैं. इस बीच कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने चेताया है कि यदि किसी ने हाईवे पर खासकर जवाहर टनल की ओर बिना अनुमति के जाने की कोशिश की तो वाहन जब्त कर लिया जाएगा. साथ ही सवारियों को निकट के क्वारेंटाइन में 14 दिन के लिए रखा जाएगा. उधर कोरोना संक्रमण के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए जम्मू कश्मीर प्रदेश प्रशासन ने विदेश यात्रा छिपाने वाले लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है. घाटी में तीन छात्रों समेत चार लोगों के खिलाफ मामले दर्ज भी हो चुके हैं. 

कोरोना की दहशत के बीच लॉकडाउन का असर केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख में दिखने लगा है. शुरुआती दौर में में वहां तेजी से सामने आए कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमित मरीजों का आंकड़ा पिछले 11 दिन से रुक गया है.