तेलंगाना में 29 मई तक बढ़ाया गया लॉकडाउन, मुख्यमंत्री KCR ने की घोषणा

देश में जारी कोरोना संकट के बीच तेलंगना (Telangana) में लॉकडाउन (Lockdown) को 29 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है. मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (KCR) ने इसकी घोषणा की. 

तेलंगाना में 29 मई तक बढ़ाया गया लॉकडाउन, मुख्यमंत्री KCR ने की घोषणा

तेलंगाना में 29 मई तक बढ़ाया गया लॉकडाउन.

नई दिल्ली:

Lockdown Extension News: देश में जारी कोरोना संकट के बीच तेलंगना (Telangana) में लॉकडाउन (Lockdown) को 29 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है. मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (KCR) ने इसकी घोषणा की. लॉकडाउन बढ़ाने के साथ-साथ वहां कई नए दिशा निर्देश भी जारी किए गए हैं. 7 घंटे की कैबिनेट बैठक के बाद मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने कहा, 'लोग चाहते हैं कि लॉकडाउन को बढ़ाया जाय. मैंने प्रधानमंत्री को अपने फैसले के बारे में सूचित कर दिया है.' केसीआर ने कहा कि केंद्र सरकार की तरफ से रेड जोन में भी दुकानें खोलने के आदेश हैं लेकिन हम हैदराबाद, मेड़चल, सूर्यपेट, विकाराबाद में कोई भी दुकान नहीं खोल रहे हैं. 


मुख्यमंत्री केसीआर ने कहा कि जनता को शाम 6 बजे तक आवश्यक वस्तुओं की खरीद पूरी कर लेनी चाहिए और जल्द से जल्द उन्हें अपने घर तक पहुंचना चाहिए. शाम 7 बजे से राज्य में कर्फ्यू रहेगा. उन्होंने कहा कि इस दौरान अगर किसी को बाहर पाया जाता है तो पुलिस कार्रवाई करेगी. मालूम हो कि पूरे देश में 17 मई तक लॉकडाउन लगाया गया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि तेलंगाना में अब तक 1,096 कोरोनोवायरस के मामले हैं. इनमें से 439 लोग इलाज करा रहे हैं जबकि 628 लोग इस बीमारी से अब तक ठीक हो चुके हैं.

उधर, देश में जारी लॉकडाउन (COVID-19 Lockdown) के बावजूद संक्रमितों की संख्या में हर दिन काफी तेजी से इजाफा हो रहा है. संक्रमितों का आंकड़ा 46 हजार पार कर गया है. मंगलवार शाम को स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक भारत में कोरोनावायरस संक्रमितों की संख्या 46711 हो गई है. पिछले 24 घंटों में कोरोना के 3875 नए मामले सामने आए हैं और 194 लोगों की मौत हुई है. वहीं, देश में कोरोना से अब तक 1583 लोगों की मौत हो चुकी है, हालांकि राहत की बात यह है कि 13161 मरीज इस बीमारी को हराने में कामयाब भी हुए हैं.