दिल्ली के अस्पतालों में सिर्फ दिल्ली के लोगों का ही इलाज का फैसला 'दुर्भाग्यपूर्ण' : मायावती

दिल्ली सरकार के अस्पतालों में सिर्फ दिल्लीवासियों के इलाज करने के अरविंद केजरीवाल सरकार के फैसले को बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने दुर्भाग्यपूर्ण कहा है.

दिल्ली के अस्पतालों में सिर्फ दिल्ली के लोगों का ही इलाज का फैसला 'दुर्भाग्यपूर्ण' : मायावती

मायावती ने सीएम अरविंद केजरीवाल के निशाने पर लिया है.

नई दिल्ली :

दिल्ली सरकार के अस्पतालों में सिर्फ दिल्लीवासियों के इलाज करने के अरविंद केजरीवाल सरकार के फैसले को बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने दुर्भाग्यपूर्ण कहा है. मायावती ने अपने आधिकारिक ट्विवटर हैंडल पर कहा, कि यदि कोई व्यक्ति अचानक बीमार पड़ जाता है तो उसको यह कहकर कि वह दिल्ली का नहीं है इसलिए दिल्ली सरकार उसका इलाज नहीं होने देगी, यह अति-दुर्भाग्यपूर्ण है. केन्द्र को इसमें जरूर दखल देना चाहिये. उन्होंने कहा, 'दिल्ली देश की राजधानी है। यहाँ पूरे देश से लोग अपने जरूरी कार्यों से आते रहते हैं। ऐसे में यदि कोई व्यक्ति अचानक बीमार पड़ जाता है तो उसको यह कहकर कि वह दिल्ली का नहीं है इसलिए दिल्ली सरकार उसका इलाज नहीं होने देगी, यह अति-दुर्भाग्यपूर्ण।.केन्द्र को इसमें जरूर दखल देना चाहिये.

एक दूसरे ट्वीट में बीएसपी नेता ने कहा कि अनलॉक1 के तहत आज से जो भी स्थल व बाजार आदि खोले जा रहे हैं वहाँ जाने के लिए लोगों को सरकारी नियमों का सख्ती से पालन करना चाहिये. यदि बहुत जरूरी है तब ही वहाँ जाना चाहिये, वरना जाने से बचना चाहिये. बीएसपी की उनके हित में यही सलाह है. 

गौरतलब है कि रविवार को दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ऐलान किया था कि दिल्ली सरकार के अंर्तगत आने वाले अस्पतालों में सिर्फ दिल्ली के ही लोगों का इलाज होगा. केजरीवाल ने कहा है कि कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या बढ़ रही है इसे देखते हुए यह फैसला लिया गया है. हालांकि इसमें कुछ निजी अस्पतालों को भी शामिल किया गया लेकिन कुछ विशेष अस्पतालों को छूट दी गई है. केंद्र सरकार के अधीन किसी भी अस्पताल में किसी भी राज्य का निवासी इलाज करा सकता है.

दिल्ली : प्राइवेट अस्पतालों में तैनात होंगे नर्सिंग अफसर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com