जापान के तट पर फंसे जहाज डायमंड प्रिंसेस के चालक दल के 2 भारतीय सदस्य कोरोना वायरस से संक्रमित

जापान के तट पर खड़े क्रूज जहाज डायमंड प्रिंसेस पर मौजूद चालक दल के भारतीय सदस्यों में से दो के नमूने जांच में कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित पाए गए हैं.

जापान के तट पर फंसे जहाज डायमंड प्रिंसेस के चालक दल के 2 भारतीय सदस्य कोरोना वायरस से संक्रमित

जापान के तट पर डायमंड प्रिंसेस जहाज में फंसे हैं 3700 लोग.

खास बातें

  • डायमंड प्रिंसेस क्रू के दो भारतीय सदस्य संक्रमित
  • जापान स्थित भारतीय दूतावास ने इसकी जानकारी दी
  • क्रूज पर 3,711 लोगों में से कुल 1387 भारतीय हैं
नई दिल्ली:

जापान के तट पर खड़े क्रूज जहाज डायमंड प्रिंसेस पर मौजूद चालक दल के भारतीय सदस्यों में से दो के नमूने जांच में कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित पाए गए हैं. जापान स्थित भारतीय दूतावास ने बुधवार को इसकी जानकारी दी. जापानी अधिकारियों ने पुष्टि की है कि जहाज में सवार 174 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं. क्रूज पर 3,711 लोग सवार हैं. यह पिछले सप्ताह की शुरुआत में जापान के तट पर पहुंचा था. जहाज से हांगकांग में उतरने वाले एक यात्री के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि के बाद जापान ने क्रूज को तट पर ही रोक दिया है. जहाज पर कुल 1387 भारतीय मौजूद हैं, जिनमें यात्री और चालक दल के सदस्य शामिल हैं.
 


दूतावास ने एक बयान में कहा, 'कोरोना वायरस संक्रमण के संदेह में जापानी अधिकारियों ने जहाज को 19 फरवरी, 2020 से ही पृथक रखा हुआ है.' उसने कहा, 'अभी तक चालक दल के दो भारतीय सदस्यों सहित 174 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है.'

China: डॉक्टरों का दावा, Coronavirus से हो सकती है 45 मिलियन लोगों की मौत, दुनिया की 60% आबादी हो सकती है प्रभावित

WHO ने दी चेतावनी
विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने कोरोना वायरस का संक्रमण चीन से बाहर फैलने को लेकर अन्य देशों को आगाह किया और उनसे अपील की है कि वे इस घातक विषाणु के उनके देश में पहुंचने की आशंका के मद्देनजर उससे निपटने के लिए तैयार रहें. WHO प्रमुख तेदरोस अदहानोम गेब्रेयसस ने कहा कि उन लोगों के भी इस विषाणु से संक्रमित होने के ‘चिंताजनक मामले' सामने आए हैं जो कभी चीन नहीं गए.

VIDEO: जापान के तट पर जहाज में फंसे 3600 लोग, भारतीय यात्रियों ने सरकार से लगाई मदद की गुहार

(इनपुट: भाषा से भी)