दिल्‍ली में पिछले 24 घंटों में कोरोना केसों में सबसे बड़ा उछाल, 500 नए मामले सामने आए

दिल्‍ली (Delhi) की बात करें तो यहां बीते 24 घंटों में केसों की संख्‍या में सबसे बड़ा उछाल आया है. दिल्‍ली में पिछले 24 घंटों में 500 नए मामले सामने आए हैं. इसके साथ ही राजधानी में कोरोना के केसों की संख्‍या 10,554 पहुंच गई है.

दिल्‍ली में पिछले 24 घंटों में कोरोना केसों में सबसे बड़ा उछाल, 500 नए मामले सामने आए

दिल्‍ली में कोरोना के केसों की संख्‍या10,500 के पार पहुंची

नई दिल्ली:

Coronavirus Pandemic: देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) के केसों को संख्‍या बढ़ते हुए एक लाख के पार पहुंच गई है. कोरोना की महामारी ने अब तक देश में 3100 से ज्‍यादा लोगों की जान ली है. महानगरों की बात करें तो मुंबई, दिल्‍ली, अहमदाबाद और चेन्‍नई में कोरोना वायरस के केसों की संख्‍या अच्‍छी खासी है. देश की राजधानी दिल्‍ली (Delhi) की बात करें तो यहां बीते 24 घंटों में केसों की संख्‍या में सबसे बड़ा उछाल आया है. दिल्‍ली में पिछले 24 घंटों में 500 नए मामले सामने आए हैं. इसके साथ ही राजधानी में कोरोना के केसों की संख्‍या 10,554 पहुंच गई है. पिछले 24 घंटों में 265 मरीज ठीक हुए डिस्चार्ज हुए या माइग्रेट कर गए. इसके साथ ही कोरोना वायरस के संक्रमण से ठीक/डिस्चार्ज होने वाले मरीजों की संख्या 4750 हो गई है. देश की राजधानी में इस वायरस के चलते 166 लोगों की मौत हुई और यहां एक्टिव मरीजों की संख्या 5638 है.

गौरतलब है कि कोरोना वायरस की महामारी के चलते देश में लॉकडाउन को 31 मई तक बढ़ा दिया गया है. इसके साथ-साथ केंद्र सरकार ने राज्यों को रेड, ऑरेंज और ग्रीन जोन खुद निर्धारित करने की भी छूट दी है. इसी कड़ी में दिल्ली के मख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए कुछ कैब और टैक्सी सेवाओं की इजाजत ही है. दिल्ली के सीएम ने लॉकडाउन-4 को लेकर सोमवार शाम को नए दिशा-निर्देश जारी किए. उन्‍होंने दिल्ली में शर्तों के साथ बस, टैक्सी, कैब, ऑटो, ई-रिक्शा, प्राइवेट और सरकारी दफ्तरों को खोलने की इजाजत दे दी.

स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) के आंकड़ों के मुताबिक, देश में कोरोनावायरस से अब तक 3,163 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि संक्रमितों की संख्या 1,01,139 हो गई है. वहीं, पिछले 24 घंटों में कोरोना के 4970 नए मरीज मिले हैं और 134 लोगों की जान गई है. हालांकि, राहत की बात यह है कि 39,174 मरीज कोरोना को मात देने में कामयाब हुए हैं. रिकवरी रेट सुधर कर 38.73 प्रतिशत पर पहुंच गया है.   

VIDEO:Red Zone में कुछ इस तरह से आगे बढ़ रही है जिंदगी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com