Coronavirus:प्रधानमंत्री के आदेश के बाद भी घरों से बाहर निकल रहे हैं लोग, पुलिस पर पथराव, 5 लोग हिरासत में

सरकार के तमाम प्रयासों और अपील के बाद भी कई जगहों पर जनता सड़कों पर निकल रही है. ताजा घटना मध्यप्रदेश के देवास का सामने आया है.

Coronavirus:प्रधानमंत्री के आदेश के बाद भी घरों से बाहर निकल रहे हैं लोग, पुलिस पर पथराव, 5 लोग हिरासत में

कोरोना के कारण देश भर में लॉकडाउन

भोपाल:

कोरोनावायरस (CoronaVirus) से लड़ने की कवायद के तौर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा मंगलवार रात को घोषित किया गया सम्पूर्ण लॉकडाउन आधी रात से शुरू हो गया. देश भर में सरकार की तरफ से तमाम प्रयास किये जा रहे हैं जिससे लोग अपने घरों में ही रहें. लेकिन सरकार के तमाम प्रयासों और अपील के बाद भी कई जगहों पर जनता सड़कों पर निकल रही है. ताजा घटना मध्यप्रदेश के देवास का सामने आया है. जहां लोग घरों से बाहर निकल कर कॉलोनी में घूम रहे हैं, साथ ही कई जगहों पर लोग क्रिकेट भी खेल रहे हैं.

कोरोनावायरस के लॉकडाउन में सुरक्षित रहने के लिए आदिवासियों ने पत्तों से बनाए मास्क

दरअसल उज्जैन रोड पर एकता नगर मैं मल्टी के पीछे कुछ युवक बैठे हुए थे इसी दौरान पुलिस की टीम मौके पर पहुंची. पुलिस वालों ने जब युवकों को घर जाने की हिदायत दी तो एक युवक ने खुद को वकील बताते हुए पुलिस के साथ बहस करना शुरु कर दिया. साथ ही युवक ने पुलिस को एक चांटा भी मार दिया जिसके बाद बड़ी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंच गयी. जवाब में लोगों ने भी पुलिस बल पर पथराव करना शुरु कर दिया. टीआई सहित अन्य पुलिसकर्मियों के साथ अभद्रता करते हुए महिला और पुरुषों ने मारपीट की. घटना में कई पुलिसकर्मियों को चोटें भी आई हैं. पुलिस ने मौके से दो महिलाओं और तीन युवकों को हिरासत में ले कर थाने पर लेकर आई है. एक युवती तो पुलिस के कहने पर पुलिस वाहन में बैठने को तैयार नहीं थी जिसे सख्ती से पुलिस ने वाहन में बिठाया गया.