कोरोना वायरस के यूके स्ट्रेन के सामने आए 13 नए मामले, कुल मरीजों की संख्या हुई 71

देश में बुधवार को कोरोनावायरस के यूके स्ट्रेन के 13 नए मामले सामने आए हैं, जिसके बाद देश में इस स्ट्रेन से संक्रमित कुल मरीजों की संख्या 71 पहुंच गई है. मंगलवार तक देश में 58 मामले ही सामने आए थे.

कोरोना वायरस के यूके स्ट्रेन के सामने आए 13 नए मामले, कुल मरीजों की संख्या हुई 71

कोरोनावायरस स्ट्रेन के 13 नए केस मिले. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली:

Mutant Coronavirus : देश में बुधवार को कोरोनावायरस के यूके स्ट्रेन के 13 नए मामले सामने आए हैं, जिसके बाद देश में इस स्ट्रेन से संक्रमित कुल मरीजों की संख्या 71 पहुंच गई है. मंगलवार तक देश में 58 मामले ही सामने आए थे. बता दें कि मंगलवार को ऐसे 20 नए मामले मिले थे. ये सारे केस पुणे के नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वाइरोलॉजी में मिले थे. 

पिछले महीने ब्रिटेन में कोरोनावायरस का नया स्ट्रेन मिलने के बाद भारत सरकार ने वहां से आ रही फ्लाइट्स को बैन कर दिया था और उसके कुछ दिनों पहले तक वहां से आए हुए लोगों का कोविड टेस्ट किया जा रहा था. ब्रिटेन से आए लोगों के लिए अलग गाइडलाइंस जारी की गई थीं. 

पॉजिटिव निकलने वाले लोगों के सैंपल की जीनोम सीक्वेंसिंग कराई जा रही है, ताकि यह देखा जा सके कि उनके अंदर कोरोनावायरस का नया स्ट्रेन है या फिर पुराना. देश में अभी तक ऐसे कुल 71 मरीज मिले हैं, जिनके अंदर कोरोना का नया स्ट्रेन मिला है. 


देश में कोरोना के डेली रिकॉर्ड में कमी देखी जा रही है, जिसके चलते हालात में सुधार देखा जा रहा है, लेकिन नए स्ट्रेन ने चिंताएं बढ़ा रखी हैं. ये नए स्ट्रेन ऐसे वक्त में सामने आया है, जब भारत सहित कई देशों में वैक्सीनेशन ड्राइव या तो शुरू हो चुका है या फिर होने वाला है. भारत में सीरम इंस्टीट्यूट और भारत बायोएनटेक कंपनियों के वैक्सीन के इमरजेंसी यूज़ की अनुमति मिल चुकी है. देश में अगले कुछ वक्त में वैक्सीनेशन शुरू हो जाएगा.

सिटी सेंटर : कोरोना के नए स्ट्रेन की एंट्री

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com