दिल्ली पुलिस के इंस्पेक्टर की कोरोना से मौत, 1400 से ज्यादा पुलिसकर्मी अब तक निकल चुके हैं COVID-19 पॉज़िटिव

दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल में तैनात इंस्पेक्टर संजीव कुमार यादव की मंगलवार देर रात मौत हो गई. संजीव यादव पिछले 14 दिनों से कोरोना से जंग लड़ रहे थे.

दिल्ली पुलिस के इंस्पेक्टर की कोरोना से मौत, 1400 से ज्यादा पुलिसकर्मी अब तक निकल चुके हैं COVID-19 पॉज़िटिव

दिल्ली पुलिस में कोरोना से 9वीं मौत

नई दिल्ली:

देश में कोरोनावायरस (Coronavirus) तेजी से पांव पसार रहा है. कोरोना संकट के बीच दिल्ली पुलिस में कोरोना से 9वीं मौत हुई है. दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल में तैनात इंस्पेक्टर संजीव कुमार यादव की मंगलवार देर रात मौत हो गई. संजीव यादव पिछले 14 दिनों से कोरोना से जंग लड़ रहे थे. वह साकेत के मैक्स अस्पताल में वेंटिलेटर पर थे. उन्हें दो बार प्लाज्मा दिया गया था. यही नहीं अमेरिका से भी एक दवा और इंजेक्शन भारत लाकर विशेष अनुमति लेकर उन्हें दी गई थी. इसके बावजूद उनकी जान नही बचाई जा सकी. इस साल जनवरी में उन्हें पुलिस मेडल भी मिला था. जानकारी के मुताबिक, दिल्ली पुलिस में अब तक 1400 से ज्यादा कोरोना पॉजिटिव आ चुके हैं. 

दिल्ली में कोरोनावायरस से संक्रमित होने वालों का आंकड़ा 87 हजार के पार पहुंच गया है. मंगलवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पिछले 24 घंटों में 2199 नए मामले सामने आए हैं. इसी के साथ यहां संक्रमितों की संख्या बढ़कर 87,360 हो गई है. पिछले 24 घंटों में 2113 मरीज कोरोना को मात देने में सफल हुए हैं और अब तक कुल 58,348 मरीज ठीक हो चुके हैं. पिछले 24 घंटों में इस खतरनाक वायरस से 62 मरीजों की मौत हुई है. दिल्ली में इस जानलेवा वायरस ने अब तक कुल 2742 मरीजों की जान ले ली है. 

वहीं, बुधवार को सुबह स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, देश में अब तक 5.85 लाख से ज्यादा लोग कोरोना  से संक्रमित हो चुके हैं. संक्रमण के मामलों के लिहाज से महाराष्ट्र पहले स्थान पर है.  इसके बाद राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली का नंबर आता है. दिल्ली में कोरोना को काबू करने के लिए केंद्र और राज्य सरकार मिलकर काम कर रहे हैं. 

वीडियो: संकट के साथी सरहद के वीर, प्लाज्मा डोनेट कर रहे जवान

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com