प्रवासी मजदूरों के मामले पर यूपी के CM योगी के बयान पर MNS प्रमुख राज ठाकरे का पलटवार, कही यह बात...

राज ठाकरे ने कहा कि अगर दूसरे राज्‍यों के श्रमिक महाराष्ट्र आकर काम करना चाहेंगे तो उन्हें भी महाराष्ट्र सरकार की अनुमति लेनी होगी.

प्रवासी मजदूरों के मामले पर यूपी के CM योगी के बयान पर MNS प्रमुख राज ठाकरे का पलटवार, कही यह बात...

राज ठाकरे ने कहा, महाराष्‍ट्र सरकार को योगी के बयान को गंभीरता से लेना चाहिए

मुंंबई:

Coronavirus Pandemic: उत्तर प्रदेश केमुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) द्वारा राज्य के प्रवासी श्रमिकों (Migrant Worker) को लेकर की गई टिप्पणी पर महाराष्‍ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) के प्रमुख राज ठाकरे (Raj Thackeray) ने तीखी प्रतिक्रिया दी है. राज ठाकरे ने कहा कि अगर दूसरे राज्‍यों के श्रमिक महाराष्ट्र आकर काम करना चाहेंगे तो उन्हें भी महाराष्ट्र सरकार की अनुमति लेनी होगी. गौरतलब है कि रविवार को उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने कहा था कि अगर दूसरे राज्य चाहते हैं कि यहां के श्रमिक उनके यहां काम करें तो इसके लिए पहले उन्हें प्रदेश यानी यूपी की सरकार से अनुमति लेनी  होगी.एमएनएस प्रमुख और सीएम उद्धव ठाकरे के चचेरे भाई राज ने कहा कि महाराष्ट्र सरकार को इस तरह की बातों को गंभीरता से लेना चाहिए. 

रविवार के अपने बयान में यूपी के सीएम योगी ने इस बात पर दुख जताया कि कोरोना वायरस के कारण लगाए गए लॉकडाउन के दौरान कई राज्यों ने प्रवासी कामगारों का ‘उचित तरीके से ध्यान नहीं' रखा. उन्होंने रविवार को कहा था कि जो भी राज्य चाहता है कि प्रदेश के प्रवासी कामगार उनके यहां वापस आएं, उन्हें राज्य सरकार से इसकी इजाजत लेनी होगी और उन कामगारों के सामाजिक, कानूनी और आर्थिक अधिकार सुनिश्चित करने होंगे.  इस पर प्रतिक्रिया देते हुए राज ठाकरे ने कहा, ‘‘अगर योगी आदित्यनाथ इस बात पर जोर दे रहे हैं कि उत्तर प्रदेश के लोगों को काम देने के लिए अनुमति लेनी होगी तो उन्हें भी यहां काम करने के लिए महाराष्ट्र सरकार से अनुमति लेनी होगी.'' 

उन्होंने एक बयान में कहा, ‘‘महाराष्ट्र सरकार को इस तरह की बातों को गंभीरता से लेना चाहिए. कोई भी कर्मी जो यहां काम करने के लिए आएंगे उन्हें सरकार के साथ-साथ स्थानीय प्रशासन के पास भी पंजीकरण कराना चाहिए. इन श्रमिकों को अपने दस्तावेज और तस्वीरें भी यहां जमा करानी होंगी.'' उन्होंने कहा कि सरकार को गंभीरता के साथ यह काम करना होगा.

VIDEO: Red Zone में कुछ इस तरह से आगे बढ़ रही है जिंदगी​



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com