कोविड-19 का कहर BSF पर, कुल 17 जवान हुए कोरोना संक्रमित

अधिकारियों ने बताया कि ये जवान पिछले कुछ सप्ताह के दौरान जामिया और जामा मस्जिद क्षेत्रों में दिल्ली पुलिस की मदद के लिए तैनात किये गये थे.

कोविड-19 का कहर BSF पर, कुल 17 जवान हुए कोरोना संक्रमित

BSF के 9 कर्मी दिल्ली में हुए कोरोना संक्रमित

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय राजधानी में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए तैनात किए गए सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के सात कर्मी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. बीएसएफ के कुल 17 जवान कोरोना संक्रमित हो चुके हैं. अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी.अधिकारियों ने बताया कि ये जवान पिछले कुछ सप्ताह के दौरान जामिया और जामा मस्जिद क्षेत्रों में दिल्ली पुलिस की मदद के लिए तैनात किए गए थे. उन्होंने बताया कि दिल्ली में बीएसएफ के नौ कर्मियों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है. इन जवानों को ग्रेटर नोएडा के सीएपीएफ रेफरल अस्पताल के पृथक केंद्र में भर्ती किया गया है.

दिल्ली में तैनात सात बीएसएफ जवानों कोरोना संक्रमित हो गए हैं. ये सभी दिल्ली पुलिस के साथ क़ानून व्यवस्था संभालने की ड्यूटी पर थे. जामा मस्जिद और  चंदानी महल क्षेत्र में 126 बटालियन और 178 बटालियन बीएसएफ की कंपनी से जवान तैनात किए गए थे . कोरोना से पीड़ित सातों जवानों को  CH & Referal Hospital NOIDA में स्थानांतरित कर दिया गया है. 

वहीं बीएसएफ अस्पताल आरके पुरम वार्ड में पांच और बीएसएफ कर्मियों में कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. यहां पर एक गुर्दा रोगी है जो डायलिसिस के लिए आया था. बाहर के सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल में उसको 29 अप्रैल को कोरोना संक्रमित पाया गया है. उन्हें एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. कैंसर से पीड़ित दो अन्य बीएसएफ कर्मी, जो बीएसएफ अस्पताल के वार्ड से कैंसर स्पेशलिस्ट हॉस्पिटल जाते हैं,  30 अप्रैल को वे पॉजिटिव पाए गए.  दोनों कैंसर रोगियों को अब जय प्रकाश नारायण ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है.
  
उपरोक्त रोगियों के साथ बीएसएफ अस्पताल के वार्ड में भर्ती अन्य मरीजों, उनके परिचारकों, नर्सिंग स्टाफ को चौकस और परीक्षण किया गया है.  इनमें से पांच और पॉजिटिव मामले आज सामने आए हैं. 

 इसके अलावा त्रिपुरा में तैनात  बीएसएफ के दो  जवान में भी पॉजिटिव पाए गए.  उनमें से एक को धलाई जिले के स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया था.  जहां पर इसके अटेंडेंट को भी पॉजिटिव  पाया गया है.

 गौरतलब है कि भारत में कोरोनावायरस (Coronavirus) का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. देश में कोरोना संक्रमितों आंकड़ा बढ़कर 37,776 पर पहुंच गया है. स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) द्वारा शनिवार शाम को जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक, देश में कोरोनावायरस से अब तक 1,223 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि संक्रमितों की संख्या 37,776 हो गई है. वहीं, पिछले 24 घंटों में कोरोना के सबसे ज्यादा 2,411 नए मामले सामने आए हैं और 71 लोगों की मौत हुई है.

VIDEO:दिल्ली हिंसा: BSF जवान का घर भी लूटा गया((इनपुट भाषा से भी)

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com