CWC की बैठक में बड़ा फैसला, मई में होंगे कांग्रेस अध्यक्ष के लिए चुनाव : सूत्र

सूत्रों के हवाले से खबर मिली है कि कांग्रेस की कार्यसमिति की बैठक में फैसला लिया गया है कि मई में पार्टी के आंतरिक चुनाव कराए जाएंगे. इसकी आधिकारिक घोषणा जल्द की जा सकती है.

CWC की बैठक में बड़ा फैसला, मई में होंगे कांग्रेस अध्यक्ष के लिए चुनाव : सूत्र

कांग्रेस का अगला अध्यक्ष कौन होगा?

खास बातें

  • मई में कांग्रेस के अध्यक्ष पर हो सकते हैं चुनाव
  • CWC मीट के बाद सूत्रों के हवाले से आई खबर
  • मई में आंतरिक चुनाव कराएगी पार्टी
नई दिल्ली:

CWC Meet : कांग्रेस की कार्यसमिति की बैठक शुक्रवार को हुई है, जिसमें कांग्रेस अध्यक्ष के पद के लिए चुनाव कराने पर चर्चा होने की संभावना थी. सूत्रों के हवाले से खबर मिली है कि बैठक में फैसला लिया गया है कि मई में पार्टी के आंतरिक चुनाव कराए जाएंगे.

सूत्रों ने बताया कि केसी वेणुगोपाल ने सेंट्रल इलेक्शन अथॉरिटी का शेड्यूल पढ़ा और बताया कि कांग्रेस अध्यक्ष के लिए मई में चुनाव होंगे. पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के बाद कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए चुनाव होगा. कांग्रेस पार्टी नहीं चाहती कि आंतरिक चुनाव के चलते पार्टी का ध्यान भटके.

बता दें कि 2019 के लोकसभा चुनावों में हार के बाद इसकी जिम्मेदारी लेते हुए राहुल गांधी ने अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था, जिसके बाद सोनिया गांधी ने एक बार फिर पार्टी के अंतरिम अध्यक्ष का पद संभाला. राहुल गांधी ने अपने इस्तीफे के साथ साफ कर दिया था कि वो अब इस पद पर नहीं आएंगे, यहां तक कि यह भी कहा गया था कि उन्होंने प्रियंका गांधी के नाम को भी किनारे कर कहा था कि अब गांधी परिवार से कोई भी पार्टी का अध्यक्ष नहीं बनेगा.

पार्टी ने दिसंबर में बड़ी बैठकें की थीं और देशभर में पार्टी संगठन में बड़े बदलाव किए गए थे. बैठकों की दौर के बीच एक बार फिर यह खबर आई थी कि पार्टी के कुछ नेता फिर से राहुल गांधी को इस पद पर देखना चाहते हैं. हालांकि, पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की ओर से बार-बार बोला गया है कि पार्टी का अध्यक्ष आंतरिक चुनावों के तहत चुना जाएगा. 


19 दिसंबर को हुई बैठक में पार्टी के कई नेताओं ने मांग की थी कि राहुल को फिर पार्टी का अध्यक्ष बनाया जाए, जिसके बाद राहुल ने बैठक में ही का था कि पार्टी उन्हें जो भी जिम्मेदारी देगी, वो निभाएंगे. ऐसे में देखना है कि आखिरकार कांग्रेस का अगला अध्यक्ष कौन और कैसे बनता है.

चैट लीक को लेकर कांग्रेस ने किए थे सवाल, BJP ने किया पलटवार

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com