दूसरों को देशभक्ति का सर्टिफिकेट बांटने वाले हो गए बेनकाब: सोनिया गांधी का तंज

कांग्रेस अध्यक्ष ने अर्थव्यवस्था की स्थिति को लेकर भी सरकार पर निशाना साधा है और कहा कि सरकार निजीकरण को लेकर हड़बड़ी में है. सोनिया ने कहा, ‘‘एक सप्ताह में संसद सत्र आरंभ होने जा रहा है. यह बजट सत्र है, लेकिन जनहित के कई ऐसे मुद्दे हैं जिन पर पूरी तरह चर्चा किए जाने की जरूरत है.

दूसरों को देशभक्ति का सर्टिफिकेट बांटने वाले हो गए बेनकाब: सोनिया गांधी का तंज

कांग्रेस अध्यक्ष ने अर्थव्यवस्था की स्थिति को लेकर भी सरकार पर निशाना साधा है और कहा कि सरकार निजीकरण को लेकर हड़बड़ी में है.

खास बातें

  • कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने विरोधियों पर कसा तंज
  • कहा- दूसरों को देशभक्ति का सर्टिफिकेट बांटने वाले हो गए बेनकाब
  • केंद्र सरकार पर भी सोनिया गांधी ने देश की आर्थिक स्थिति पर निशाना साधा है
नई दिल्ली:

कांग्रेस (Congress) अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने ‘रिपब्लिक टीवी' के प्रधान संपादक अर्नब गोस्वामी (Arnab Goswami) की कथित व्हाट्सएप बातचीत का हवाला देते हुए शुक्रवार को कहा कि दूसरों को देशभक्ति और राष्ट्रवाद का प्रमाणपत्र बांटने वाले अब पूरी तरह बेनकाब हो गए हैं. कांग्रेस कार्य समिति (CWC) की बैठक में उन्होंने यह आरोप भी लगाया कि सरकार ने किसान संगठनों के साथ बातचीत के नाम पर हैरान करने वाली असंवेदनशीलता और अहंकार दिखाया है.

सोनिया ने कहा, ‘‘एक सप्ताह में संसद सत्र आरंभ होने जा रहा है. यह बजट सत्र है, लेकिन जनहित के कई ऐसे मुद्दे हैं जिन पर पूरी तरह चर्चा किए जाने की जरूरत है. क्या सरकार इस पर सहमत होती है, यह देखने होगा?'' केंद्रीय कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के आंदोलन का उल्लेख करते हुए उन्होंने आरोप लगाया, ‘‘किसानों का आंदोलन जारी है और सरकार ने बातचीत के नाम पर हैरान करने वाली असंवेदनशीलता और अहंकार दिखाया है.''

CWC की बैठक में बड़ा फैसला, मई में होंगे कांग्रेस अध्यक्ष के लिए चुनाव : सूत्र

उन्होंने यह भी कहा, ‘‘यह स्पष्ट है कि कानून जल्दबाजी में बनाए गए और संसद को इनके प्रभावों का आकलन करने का अवसर नहीं दिया गया. हम इन कानूनों को खारिज करते हैं क्योंकि ये खाद्य सुरक्षा की बुनियादों को ध्वस्त कर देंगे.''व्हाट्सएप बातचीत प्रकरण का हवाला देते हुए उन्होंने कहा, ‘‘हाल ही में हमने बहुत ही परेशान करने वाली खबरें देखीं कि किस तरह से राष्ट्रीय सुरक्षा के साथ समझौता किया गया है.. जो लोग दूसरों को देशभक्ति और राष्ट्रवाद का प्रमाणपत्र बांटते हैं वो अब पूरी तरह बेनकाब हो गए हैं.''

"किंगमेकर बनने की ख्वाहिश" : मुस्लिम धर्मगुरू का नई पार्टी का ऐलान क्या ममता के लिए खतरा?


कांग्रेस अध्यक्ष ने अर्थव्यवस्था की स्थिति को लेकर भी सरकार पर निशाना साधा है और कहा कि सरकार निजीकरण को लेकर हड़बड़ी में है.

वीडियो- पश्चिम बंगाल में चुनाव से पहले नई पार्टी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com




(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)