विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jun 28, 2020

Air India के लिए बोली लगाने की फिर बढ़ी समय सीमा, अब यह होगी आखिरी तारीख

कोरोनावायरस महामारी (Coronavirus) के कारण दुनिया भर में आर्थिक गतिविधियों के बाधित हो जाने को देखते हुए सरकार ने एयर इंडिया (Air India) के लिए बोली लगाने की समय सीमा को फिर से दो महीने के लिए बढ़ाकर 31 अगस्त कर दिया है.

Read Time: 3 mins
Air India के लिए बोली लगाने की फिर बढ़ी समय सीमा, अब यह होगी आखिरी तारीख
कोरोनावायरस की वजह से बढ़ाई गई बोली लगाने की समयसीमा.
नई दिल्ली:

कोरोनावायरस महामारी (Coronavirus) के कारण दुनिया भर में आर्थिक गतिविधियों के बाधित हो जाने को देखते हुए सरकार ने एयर इंडिया (Air India) के लिए बोली लगाने की समय सीमा को फिर से दो महीने के लिए बढ़ाकर 31 अगस्त कर दिया है. यह तीसरी बार है, जब समयसीमा बढ़ाई गई है. सरकारी विमानन कंपनी एयर इंडिया के विनिवेश की प्रक्रिया 27 जनवरी को शुरू की गई थी. निवेश एवं सार्वजनिक संपत्ति प्रबंधन विभाग (दीपम) ने एयर इंडिया की बिक्री से संबंधित रूचिपत्र में एक बदलाव जारी करते हुए कहा कि कोरोनावायरस महामारी के कारण उत्पन्न परिस्थितियों को देखते हुए संभावित बोलीदाताओं से प्राप्त अनुरोधों के आधार पर समयसीमा बढ़ाई गई है.

जनवरी में जब पहली बार एयर इंडिया की बिक्री को लेकर रूचिपत्र जारी किया गया था, तब बोली लगाने की समयसीमा मार्च तक की रखी गई थी. इसे बाद में 30 अप्रैल तक और फिर 30 जून तक बढ़ा दिया गया था. अब इसे 31 अगस्त तक बढ़ा दिया गया है. दीपम ने अपनी वेबसाइट पर डाले गये संशोधन में बताया कि इसके अलावा, अर्हताप्राप्त इच्छुक बोलीदाताओं को सूचित करने की तारीख को भी दो महीने के लिये बढ़ाकर 14 सितंबर तक कर दिया गया है.

उसने कहा, 'यदि महत्वपूर्ण तारीखों को लेकर आगे कोई बदलाव किया जाता है तो इच्छुक बोलीदाताओं को उस बारे में सूचित कर दिया जायेगा.' उल्लेखनीय है कि कोरोनावायरस महामारी और उसके बाद लॉकडाउन ने वैश्विक स्तर पर आर्थिक गतिविधियों को बाधित किया है. विमानन क्षेत्र को कोरोनावायरस महामारी की अधिक मार झेलनी पड़ रही है. विमानन कंपनियों ने उड़ानों को रद्द कर दिया है और कर्मचारियों के वेतन में कटौती की घोषणा की है.

सरकार इससे पहले भारत पेट्रोलियम कॉर्प लिमिटेड (बीपीसीएल) में अपनी पूरी 52.98 प्रतिशत हिस्सेदारी के लिए बोली लगाने के लिये निवेशकों को दिये गए समय को बढ़ाकर 31 जुलाई कर दिया है. इसकी शुरुआती समय सीमा दो मई तक थी, जिसे पहले 13 जून तक बढ़ा दिया गया था. 

VIDEO: एयर इंडिया में 100 प्रतिशत हिस्सेदारी बेचने का सरकार ने लिया फैसला

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
पैसेंजर ने ड्राइवर से AC ऑन करने कहा तो भड़क गया, वीडियो देख हैरान हो जाएंगे
Air India के लिए बोली लगाने की फिर बढ़ी समय सीमा, अब यह होगी आखिरी तारीख
पहले पत्नी का मर्डर कर सिर गोद में रखा, फिर सेल्फी ली और खुद भी फंदे से लटक गया
Next Article
पहले पत्नी का मर्डर कर सिर गोद में रखा, फिर सेल्फी ली और खुद भी फंदे से लटक गया
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;