NDTV Khabar

पेट्रोल के दाम में 1 पैसे की कटौती पर राहुल का तंज, 'ये बचपना है या मेरे चैलेंज का जवाब'?

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने 1 पैसे की कटौती को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी पर तंज कसा है. राहुल गांधी ने सरकार के इस कदम को 'बचकाना मजाक' बताया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पेट्रोल के दाम में 1 पैसे की कटौती पर राहुल का तंज, 'ये बचपना है या मेरे चैलेंज का जवाब'?

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी. (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर साधा निशाना
  2. ट्वीट कर 1 पैसे की कटौती को बचकाना बताया
  3. पेट्रोल-डीजल की कीमत आज 1 पैसे कम की गई है
नई दिल्ली :

लगातार 16 दिन पेट्रोल-डीजल की कीमत बढ़ने के बाद केंद्र सरकार ने उसमें राहत दी है. केंद्र सरकार ने पेट्रोल-डीजल की कीमत में मात्र एक पैसे की कटौती की है. इसके बाद से इसकी चौतरफा आलोचना हो रही है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने 1 पैसे की कटौती को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी पर तंज कसा है. राहुल गांधी ने सरकार के इस कदम को 'बचकाना मजाक' बताया.

यह भी पढ़ें : तेल की कीमतों के संकट पर मशहूर अर्थशास्त्री ने दिया यह नया फॉर्मूला
 


कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने NDTV का वीडियो को शेयर करते हुए ट्वीट किया, ' डियर पीएम, आपने पेट्रोल-डीजल पर 1 पैसे की कटौती की. यदि यह एक मजाक है, तो यह बचकाना है. उन्होंने आगे लिखा, अगर एक पैसे की कटौती मेरे चैलेंज का जवाब है तो यह माकूल नहीं है. बता दें कि 24 मई को राहुल गांधी ने पीएम मोदी को पेट्रोल-डीजल की कीमतें कम करने का चैलेंज दिया था.

यह भी पढ़ें : पेट्रोल-डीजल की बढ़ रही कीमतों बीच आखिर क्‍यों केंद्र और राज्‍य सरकारें नहीं घटा रहीं टैक्‍स

उधर, कांग्रेस प्रवक्ता आरपीएन सिंह ने कहा, 'चार साल में पेट्रोलियम उत्पादों के दाम बढ़ाकर 10 लाख रुपये की लूट और फिर एक पैसे की छूट. क्या यह सरकार देश की जनता के साथ मजाक करना चाहती है.' उन्होंने पेट्रोल-डीजल को जीएसटी के दायरे में लाने की मांग करते हुए कहा, 'विधायक खरीदने के लिए 100 करोड़ रुपये की पेशकश की जाती है. सरकार विज्ञापनों पर करोड़ों रुपये खर्च कर रही है. जनता परेशान और बेहाल है, लेकिन सरकार पर फर्क नहीं पड़ रहा है.'

टिप्पणियां

VIDEO : 16 दिन बाद पेट्रोल-डीजल 1 पैसे सस्ता हुआ

इससे पहले कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, 'मोदी जी, पेट्रोल-डीजल से 4 साल में 10 लाख करोड़ की लूट, मत मजाक़ उड़ाइये, देकर एक पैसे की छूट. फ्यूल चैलेंज पर 'मौन मोदी' आखिर कब 'बोल मोदी' बनेंगे?'



NDTV.in पर हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) विधानसभा के चुनाव परिणाम (Assembly Elections Results). इलेक्‍शन रिजल्‍ट्स (Elections Results) से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरेंं (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement