ईरान की यात्रा करके आए लद्दाख के शख्स की मौत, कोरोना वायरस के लक्षण मिले

सूत्रों के मुताबिक मोहम्मद अली हाल ही में धार्मिक यात्रा पर ईरान गए थे और हवाई यात्रा के दौरान ऐसे दो यात्रियों के संपर्क में आए थे जो कोरोना वायरस से संक्रमित थे

ईरान की यात्रा करके आए लद्दाख के शख्स की मौत, कोरोना वायरस के लक्षण मिले

प्रतीकात्मक फोटो.

खास बातें

  • मृतक मोहम्मद अली के गांव में खास सतर्कता बरतने के निर्देश
  • पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले में भी एक व्यक्ति की मौत
  • दोनों मृतकों में कोरोना वायरस की अंतिम जांच रिपोर्ट का इंतजार
नई दिल्ली:

लद्दाख में एक 76 साल के व्यक्ति मोहम्मद अली की मौत हो गई. उनमें कोरोना वायरस  (Coronavirus) के लक्षण पाए गए थे. कोरोना वायरस से देश भर में 39 लोग संक्रमित हो चुके हैं. पूर्व पुलिस कर्मी मोहम्मद अली को शनिवार की रात में अस्पताल में दाखिल किया किया गया था. उनकी मौत होने के बाद अधिकारियों को उनके गांव में आवश्यक एहतियात बरतने के लिए कहा गया है. लद्दाख प्रशासन के अनुसार अली में कोरोना वायरस (COVID-19)से संक्रमित होने के लक्षण पाए जाने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया था. इसके अलावा उनकी कोई अन्य मेडिकल हिस्ट्री नहीं थी. अधिकारियों ने कहा कि वे अंतिम जांच रिपोर्ट की प्रतीक्षा कर रहे हैं. उसके आने के बाद ही यह अंतिम रूप से पुष्टि हो सकेगी कि मौत का कोरोना वायरस था.
           
लेह के स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर मोटिप दोर्जे ने समाचार एजेंसी एएनआई से कहा कि ''उन्हें यूरीनरी  ट्रेक्ट इनफेक्शन था जिससे उनकी मौत हो गई. उन्हें पहले से भी कुछ बीमारी थी. इसलिए हम काफी सजग हैं और उनके सैंपल दिल्ली भेजे हैं. हम दिल्ली की टीम के संपर्क में हैं और रिपोर्ट दो दिन में आ जाएगी.''    

सूत्रों के मुताबिक मोहम्मद अली हाल ही में धार्मिक यात्रा पर ईरान गए थे और हवाई यात्रा के दौरान ऐसे दो यात्रियों के संपर्क में आए थे जो कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित थे. उत्तर भारत के इस केंद्रित शासित प्रदेश में शनिवार को दो लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की रिपोर्ट आई. इन व्यक्तियों की उम्र 65  और 75 साल है.   

कोरोना वायरस: स्वास्थ्य मंत्रालय की तैयारी, AIIMS को संदिग्धों के लिए पृथक बिस्तर तैयार करने का निर्देश

अधिकारियों से अली के गांव में सभी सावधानियां बरतने के लिए कहा गया है. लद्दाख के सभी स्कूलों और कॉलेजों को 31 मार्च तक बंद रखने के लिए कहा गया है.

क्या कोरोना वायरस (Coronavirus) होने का मतलब है जान का खतरा? जानिए एम्स के निदेशक ने क्या कहा

इसी तरह का मामला पश्चिम बंगाल में भी सामने आया है. वहां मुर्शिदाबाद जिले में एक ऐसे व्यक्ति की मौत हो गई जो कि साउदी अरब से लौटा था. उसमें कोरोना वायरस (Coronavirus) के लक्षण पाए जाने पर उसे अस्पताल के आईसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया था. भर्ती होने के एक दिन बाद रविवार को उसकी मौत हो गई. समाचार एजेंसी पीटीआई को स्वास्थ्य विभाग के डायरेक्टर अजय चक्रवर्ती ने बताया कि बहुत संभव है कि जनेरुल हक की मौत डायबिटीज से हुई. कोरोना वाइरस संबंधी जांच के नतीजों का इंतजार किया जा रहा है.

केरल : एक ही परिवार के 5 लोगों को कोरोना वायरस (Coronavirus), भारत में मरीजों की संख्या हुई 39

VIDEO : केरल में एक ही परिवार के पांच लोग कोरोना से संक्रमित

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com