Delhi Assembly Election 2020: उम्मीदवारों के चयन के लिए बुधवार को मायावती करेगी बैठक, BSP सभी सीटों पर लड़ेगी चुनाव

बसपा अध्यक्ष मायावती ने दिल्ली विधानसभा चुनाव में पार्टी के उम्मीदवारों के चयन के लिए बुधवार को दिल्ली में बैठक बुलाई है.

Delhi Assembly Election 2020: उम्मीदवारों के चयन के लिए बुधवार को मायावती करेगी बैठक, BSP सभी सीटों पर लड़ेगी चुनाव

मायावती (फाइल फोटो)

खास बातें

  • दिल्ली विधानसभा चुनाव को लेकर BSP की बैठक
  • BSP सभी विधानसभा सीटों पर लड़ेगी चुनाव
  • 14 जनवरी से विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई है
नई दिल्ली:

बसपा अध्यक्ष मायावती ने दिल्ली विधानसभा चुनाव में पार्टी के उम्मीदवारों के चयन के लिए बुधवार को दिल्ली में बैठक बुलाई है. बसपा दिल्ली विधानसभा की सभी 70 सीटों पर उम्मीदवार उतारने की घोषणा पहले ही कर चुकी है. सूत्रों के अनुसार, मायावती की अध्यक्षता में बुधवार शाम को होने वाली बैठक में पार्टी के दिल्ली के प्रभारी सांसदों के अलावा दिल्ली प्रदेश इकाई के नेताओं को भी बुलाया गया है. दिल्ली विधानसभा चुनाव के मद्देनज़र पार्टी नेतृत्व ने बसपा के राज्यसभा सांसदों अशोक सिद्धार्थ, राजाराम और वीर सिंह को उम्मीदवारों के चयन की प्राथमिक प्रक्रिया पूरी करने का प्रभार सौंपा है.

टिकट काटे जाने के बाद AAP विधायक कमांडो सुरेंदर सिंह बोले- ' मुश्किल वक्त, कमांडो सख्त'

पार्टी के एक नेता ने बताया कि सभी 70 सीटों पर उम्मीदवारों के चयन को बसपा अध्यक्ष की मंज़ूरी मिलने के बाद अगले एक दो दिनों में प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी जाएगी. उल्लेखनीय है कि आगामी आठ फ़रवरी को होने वाले दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए मंगलवार को नामांकन प्रक्रिया शुरू होने के बाद राजनीतिक दलों ने उम्मीदवारों के चयन की प्रक्रिया तेज़ कर दी है.

Delhi Election: AAP ने दिल्ली की सभी 70 सीटों पर जारी की उम्मीदवारों की सूची, 15 विधायकों का कटा टिकट, देखें पूरी LIST

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गौरतलब है कि आम आदमी पार्टी (AAP) ने दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Election) के लिए मंगलवार को सभी 70 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी थी. आम आदमी पार्टी की पॉलिटिकल अफेयर्स कमिटी की बैठक में उम्मीदवारों के नाम तय किए गए थे. आम आदमी पार्टी ने 46 मौजूदा विधायकों को टिकट दिया है, जबकि 15 का टिकट काट दिया है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल नई दिल्ली से, जबकि उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया पटपड़गंज से चुनाव लड़ेंगे. आम आदमी पार्टी ने इस बार इस बार 6 की जगह 8 महिलाओं को टिकट दिए हैं. तिमारपुर से मौजूदा विधायक पंकज पुष्कर का टिकट काटकर दिलीप पांडे को उम्मीदवार बनाया गया है. वहीं, बवाना से मौजूदा विधायक रामचंद्र का टिकट काटकर जय भगवान उपकार को टिकट दिया गया है. 

VIDEO: AAP ने दिल्ली की सभी 70 सीटों पर जारी की उम्मीदवारों की सूची



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)