चीन के डिप्लोमा को लेकर ट्रोल हुए BJP प्रत्याशी तजिंदर पाल सिंह बग्गा, तो कहा- ताइवान से किया है कोर्स

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के हरिनगर विधानसभा सीट से उम्मीदवार तजिंदर पाल सिंह बग्गा (Tajinder Pal Singh Bagga) ने गुरुवार को इस बात का खंडन किया कि उन्होंने नेशनल डेवलपमेंट कोर्स में डिप्लोमा चीन की नेशनल डिफेंस यूनिवर्सिटी (NDU) से किया है.

चीन के डिप्लोमा को लेकर ट्रोल हुए BJP प्रत्याशी तजिंदर पाल सिंह बग्गा, तो कहा- ताइवान से किया है कोर्स

बीजेपी ने तजिंदर पाल सिंह बग्गा को हरिनगर विधानसभा सीट से उम्मीदवार घोषित किया है. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • डिग्री को लेकर ट्रोल हुए तजिंदर पाल सिंह बग्गा
  • हरिनगर विधानसभा सीट से हैं BJP उम्मीदवार
  • दिल्ली में 8 फरवरी को वोटिंग और 11 को नतीजे
नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के हरिनगर विधानसभा सीट से उम्मीदवार तजिंदर पाल सिंह बग्गा (Tajinder Pal Singh Bagga) ने गुरुवार को इस बात का खंडन किया कि उन्होंने नेशनल डेवलपमेंट कोर्स में डिप्लोमा चीन की नेशनल डिफेंस यूनिवर्सिटी (NDU) से किया है. उन्होंने कहा कि उन्होंने एक महीने का यह कोर्स ताइवान से किया है, जिसमें 18 देशों के प्रतिनिधियों ने भाग लिया था. दिल्ली BJP के प्रवक्ता ने चीन की NDU से नेशनल डेवलपमेंट कोर्स में डिप्लोमा करने के लिए ट्रोल किए जाने के बाद यह स्पष्टीकरण दिया है.

उनके चुनावी हलफनामे में 2017 में NDU रिपब्लिक ऑफ चाइना, ताइवान से नेशनल डेवलपमेंट कोर्स में डिप्लोमा करने का उल्लेख किया गया है. बग्गा ने कहा, 'मुझे नहीं पता कि मेरे डिप्लोमा पर सवाल करने वाले लोग साक्षर हैं या नहीं. वे चीन और ताइवान के बीच अंतर नहीं कर सकते हैं, जो हमेशा एक-दूसरे के खिलाफ रहते हैं.'

अरविंद केजरीवाल के खिलाफ आखिर क्यों नहीं उतारा BJP और कांग्रेस ने कोई बड़ा चेहरा? 

डिप्लोमा के बारे में स्पष्ट करते हुए BJP नेता ने कहा, 'ये एक महीने का कोर्स था. मुझे ताइवान सरकार से नामांकन के लिए आमंत्रण मिला था. मैं कोर्स पूरा करने के लिए दिसंबर 2017 में एक महीने के लिए वहां रुका था.' कार्यक्रम की सामग्री के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, 'कोर्स विदेशी संबंधों व दुनिया को ताइवान को समर्थन क्यों देना चाहिए, पर केंद्रित था.'

बीजेपी, कांग्रेस के समर्थक अपनी पार्टी में बने रहें, लेकिन वोट आम आदमी पार्टी को दें : अरविंद केजरीवाल

NDU की वेबसाइट के अनुसार, इसे 1906 में स्थापित किया गया था. इसके एक शताब्दी से ज्यादा के इतिहास के दौरान NDU का 9 बार नाम बदला गया है. बग्गा स्कूल ड्रॉपआउट हैं. उन्होंने अपने चुनावी हलफनामे में कहा है कि वह इग्नू से बैचलर प्रिपरेटरी प्रोग्राम कर रहे हैं. इग्नू का यह कार्यक्रम उन छात्रों के लिए है, जो स्नातक की डिग्री प्राप्त करना चाहते हैं, लेकिन जो कक्षा 12 पास नहीं होते हैं.

Delhi Polls 2020: अमित शाह ने सीएम केजरीवाल पर साधा निशाना, कहा- झूठ बोलने में इस आदमी का कोई...

निर्वाचन क्षेत्र की अपनी योजनाओं के बारे में तजिंदर पाल सिंह बग्गा ने कहा कि हर दो दिन के बाद वह हरिनगर विधानसभा सीट के लिए योजना साझा करेंगे. उन्होंने कहा, 'मैंने चुनाव जीतने पर पहले 60 दिनों में हवा शुद्ध करने के लिए निर्वाचन क्षेत्र में स्मॉग टॉवर लगवाने की बात कही है.' बग्गा का मुकाबला कांग्रेस के सुरिंदर सिंह सेतिया और AAP की राजकुमारी ढिल्लों से है. दिल्ली में 70 विधानसभा सीटों के लिए 8 फरवरी को मतदान है. मतगणना 11 फरवरी को होगी.

VIDEO : दिल्ली के चुनाव में किन मुद्दों पर वोट करेगी जनता



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com