NDTV Khabar

चंद्रबाबू नायडू ने की अरविंद केजरीवाल से मुलाकात, अविश्वास प्रस्ताव के लिए मांगा समर्थन

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने केन्द्र के खिलाफ अपनी पार्टी तेदेपा द्वारा पेश अविश्वास प्रस्ताव पर समर्थन हासिल करने के अपने प्रयासों के तहत दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से बुधवार को मुलाकात की.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
चंद्रबाबू नायडू ने की अरविंद केजरीवाल से मुलाकात, अविश्वास प्रस्ताव के लिए मांगा समर्थन

चंद्रबाबू नायडू ने अरविंद केजरीवाल से की मुलाकात

खास बातें

  1. TDP ने नरेन्द्र मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव भी पेश किया है
  2. नायडू ने आप से केन्द्र के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर समर्थन भी मांगा है.
  3. लोकसभा में आप के चार सदस्य हैं
नई दिल्ली: आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने केन्द्र के खिलाफ अपनी पार्टी तेदेपा द्वारा पेश अविश्वास प्रस्ताव पर समर्थन हासिल करने के अपने प्रयासों के तहत दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से बुधवार को मुलाकात की.

अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा और मतदान के बिना ही खत्म हो सकता है बजट सत्र

दोनों नेताओं के बीच हुई बातचीत का ब्यौरा तत्काल उपलब्ध नहीं है. हालांकि, माना जा रहा है कि नायडू ने आंध्र प्रदेश पुनर्गठन अधिनियम 2014 के तहत विशेष राज्य के दर्जे (एससीएस) के मुद्दे और केन्द्र की ओर से राज्य के साथ हुये ‘अन्याय’ पर बातचीत की. आंध्र प्रदेश को एससीएस का दर्जा देने में केन्द्र की असमर्थता के बाद पिछले महीने तेलगू देशम पार्टी (टीडीपी) ने राजग से अपना समर्थन वापस ले लिया था.

पार्टी ने इस मुद्दे पर नरेन्द्र मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव भी पेश किया है. माना जा रहा है कि नायडू ने आप से केन्द्र के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर समर्थन भी मांगा है. लोकसभा में आप के चार सदस्य हैं. मंगलवार को यहां पहुंचे आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री ने इस मुद्दे पर विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं से भी मुलाकात की. नायडू ने कांग्रेस, समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी, अन्नाद्रमुक, द्रमुक और शिवसेना के नेताओं से मुलाकात की थी.

इस खूबसूरत अंदाज से सचिन तेंदुलकर ने दिया साथी आलोचक सांसदों को जवाब

टिप्पणियां
नायडू कांग्रेस के वीरप्पा मोइली, राकंपा अध्यक्ष शरद पवार और शिअद की हरसिमरत कौर बादल से भी मुलाकात कर चुके हैं. बैठकों का उद्देश्य राजग सरकार के खिलाफ पेश अविश्वास प्रस्ताव पर समर्थन हासिल करना है.

नायडू ने नेशनल कांफ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला, सुदीप बंधोपाध्याय (तृणकां), डी राजा (भाकपा), वी मैत्रेयन (अन्नाद्रमुक), सुप्रिया पटेल (अपना दल) और राम गोपाल यादव (समाजवादी पार्टी) से भी मुलाकात की.
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement