प्रदूषण मामला: केंद्र पर बरसे मनीष सिसोदिया, कहा-सरकार की निष्क्रियता से पूरे उत्‍तर भारत को हो रहा नुकसान

मनीष सिसोदिया ने कहा कि मैं एनवायर्नमेंट पॉल्‍युशन प्रिवेंशन एंड कंट्रोल अथॉरिटी (EPCA) से भी अपील करना चाहता हूं कि वो भी इस बात को देखें.

प्रदूषण मामला: केंद्र पर बरसे मनीष सिसोदिया, कहा-सरकार की निष्क्रियता से पूरे उत्‍तर भारत को हो रहा नुकसान

मनीष सिसोदिया ने आरोप लगाया, प्रदूषण मामले में सरकार ने पूरे साल कोई काम नहीं किया

खास बातें

  • कहा, आखिरी के तीन माह में बढ़ती है सबकी चिंता
  • प्रदूषण-पराली सिर्फ दिल्‍ली नहीं, पूरे नार्थ इंडिया की समस्‍या
  • केंद्र सरकार ने पूरे साल इस मामले में नहीं किया कोई काम
नई दिल्ली:

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Deputy CM Manish Sisodia) ने प्रदूषण के मामले (Pollution Issue) में केंद्र सरकार (Central Government) पर निशाना साधा है. उन्‍होंने कहा है कि प्रदूषण को लेकर केंद्र सरकार की निष्क्रियता का नुकसान पूरे उत्तर भारत को हो रहा है. सिसोदिया ने कहा कि मैं एनवायर्नमेंट पॉल्‍युशन प्रिवेंशन एंड कंट्रोल अथॉरिटी (EPCA) से भी अपील करना चाहता हूं कि वो भी इस बात को देखें.उन्‍होंने सवाल किया कि क्या EPCA जैसी संस्था भी केंद्र और राज्य सरकारों से काम करवाने में भी फेल रही है? 

दिल्ली में एंटी डस्ट कैम्पेन, पर्यावरण मंत्री ने कहा- सहयोग नहीं करने वालों को मिलेगा सबक

उप मुख्‍यमंत्री सिसोदिया ने कहा कि प्रदूषण पर लगाम लगाने के लिये दिल्ली सरकार कई प्रयास कर रही है. आखिरी के तीन महीने होते हैं तब सबकी चिंता बढ़ती है. उन्‍होंने कहा कि दिल्ली सरकार लगातार काम कर रही है कि दिल्ली के प्रदूषण को कैसे कम किया जाए. प्रदूषण और पराली सिर्फ दिल्ली की समस्या नहीं है ये पूरे उत्तर भारत की समस्या है. अफसोस की बात है कि केंद्र सरकार ने पूरे साल इस समस्या को लेकर कोई काम नहीं किया और हाथ पर हाथ धरे बैठी रही. केंद्र सरकार की इस निष्क्रियता का नुकसान पूरे देश को प्रभावित कर रहा  है. जहां पराली जल रही है उस जगह जो किसान रह रहा है उसे भी दिक्कत का सामना करना पड़ता है.

Newsbeep

लॉकडाउन के बाद भी वायु गुणवत्ता को बरकरार रखने की जरूरत : सुनीता नारायण

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com