Delhi Violence: हिंसा में प्रभावित लोगों के इलाज का खर्च उठाएगी दिल्ली सरकार, मुआवजे की भी घोषणा

उत्तर पूर्वी दिल्ली के कई इलाकों में हुई हिंसा में प्रभावित लोगों के इलाज का खर्च दिल्ली की केजरीवाल सरकार उठाएगी. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर यह जानकारी दी

Delhi Violence: हिंसा में प्रभावित लोगों के इलाज का खर्च उठाएगी दिल्ली सरकार, मुआवजे की भी घोषणा

Delhi Violence: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल.

खास बातें

  • दिल्ली हिंसा पर केजरीवाल सरकार का एलान
  • मृतकों के परिवार को 10-10 लाख मुआवजा
  • गंभीर रूप से घायलों को 2-2 लाख मुआवज़ा
नई दिल्ली:

उत्तर पूर्वी दिल्ली के कई इलाकों में हुई हिंसा में प्रभावित लोगों के इलाज का खर्च दिल्ली की केजरीवाल सरकार उठाएगी. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि पीड़ित परिवारों की सहायता के लिए दिल्ली सरकार ने राहत की योजना बनाई है. मुझे आप सबके साथ और विश्वास की उम्मीद है.' दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि मृतकों के परिवार वालों 10-10 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा. साथ ही गंभीर रूप से घायलों को 2-2 लाख रुपये देने की घोषणा मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने की है. दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि दंगे में जिन लोगों का घर जला है उन्हें 5-5 लाख रुपये दिए जाएंगे. इसके साथ-साथ दिव्यांग हुए लोगों को भी इतनी ही राशि देने की घोषणा की गई. दिल्ली के मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि हिंसा में नाबालिग की मौत पर भी 5 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा.

दिल्ली हिंसा : AAP पार्षद Tahir Hussain की छत से मिले पत्थर और पेट्रोल बम, देखिए VIDEO

आम आदमी पार्टी के नेता के हिंसा में शामिल होने को लेकर पूछे गए सवालों का भी अरविंद केजीरवाल ने जवाब दिया. उन्होंने कहा कि पार्टी का कोई भी नेता अगर दिल्ली की हिंसा में शामिल है तो उसे डबल सजा दे दो. बता दें कि AAP पार्षद ताहिर हुसैन का नाम IB कर्मी की हत्या में सामने आया था.

हिंसा की वजह से पीछे चला गया CAA के खिलाफ आंदोलन : भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर

बता दें कि दिल्ली हिंसा (Delhi Violence) को लेकर आम आदमी पार्टी (AAP) के पार्षद ताहिर हुसैन (Tahir Hussain) पर आरोप लग रहा है कि हिंसा भड़काने में उनका हाथ है. हिंसा में मारे गए इंटेलिजेंस ब्यूरो के कर्मी अंकित शर्मा के परिजनों ने कथित तौर पर Tahir Hussain पर हत्या करने का आरोप लगाया है. ताहिर पर यह भी आरोप लग रहा है कि 25 फरवरी को उनके चांदबाग स्थित घर से उपद्रवियों ने लोगों पर पथराव किया और पेट्रोल बम फेंके. ताहिर इससे इंकार करते रहे लेकिन अब जो एक वीडियो सामने आया है, उसमें उनके घर की छत पर काफी मात्रा में पत्थर और पेट्रोल बम मिले हैं.

VIDEO: हिंसा के पीछे कोई भी हो उसके ऊपर कार्रवाई होनी चाहिए- राघव चड्ढा

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com