पंचकूला हिंसा: डेरा ने रची थी दंगे की साजिश, दिए थे 5 करोड़

सूत्रों के मुताबिक- इसी तर्ज पर पंजाब में भी करोड़ों रुपए भेजे गए थे और डेरा प्रेमियों को पंजाब से पंचकूला भेजने और उनके खाने-पीने से लेकर ठहरने की व्यवस्था की गई थी.

पंचकूला हिंसा: डेरा ने रची थी दंगे की साजिश, दिए थे 5 करोड़

पंचकूला में हिंसा के लिए डेरा ने भेजे थे करोड़ों रुपये

खास बातें

  • रकम डेरा सच्चा सौदा सिरसा मुख्यालय की तरफ से भेजी गई
  • इसी तर्ज पर पंजाब में भी करोड़ों रुपए भेजे गए थे
  • खाने-पीने से लेकर ठहरने और किराए तक की पेमेंट
नई दिल्ली:

25 अगस्त को गुरमीत राम रहीम की पेशी से पहले पंचकूला में हिंसा भड़काने और लोगों की भारी भीड़ जुटाने के लिए 5 करोड़ रुपये की रकम डेरा सच्चा सौदा की ओर से पंचकूला में नामचर्चा घर का रखरखाव करने वाले इंचार्ज चमकौर सिंह और डॉक्टर नैन नाम के दो लोगों को पहुंचाई गई थी.  हरियाणा पुलिस इंटेलिजेंस सूत्रों के मुताबिक- जांच में खुलासा हुआ है. फिलहाल ये दोनों फरार चल रहे हैं और पुलिस इनकी तलाश कर रही है. पंचकूला में 23 अगस्त से ही हजारों की संख्या में डेरे के अनुयायियों और समर्थकों को आने-जाने के किराए के लिए और उनके खाने-पीने और रोकने के लिए ये पेमेंट की गई थी.

डेरा मुख्यालय में मिला हथियारों का जखीरा, पुलिस के फूले हाथ-पैर

सूत्रों के मुताबिक- इसी तर्ज पर पंजाब में भी करोड़ों रुपए भेजे गए थे और डेरा प्रेमियों को पंजाब से पंचकूला भेजने और उनके खाने-पीने से लेकर ठहरने और आने जाने के लिए बसों और गाड़ियों को हायर करने और पब्लिक ट्रांसपोर्ट से आ रहे डेरा भक्तों को किराये के तौर पर पैसे देने के लिए ये रकम डेरा सच्चा सौदा सिरसा मुख्यालय की तरफ से भेजी गई थी.

गुरमीत राम रहीम के 103 'नाम चर्चा घरों' में मिला आपत्तिजनक सामान, देखें PHOTOS

हरियाणा और पंजाब हाईकोर्ट द्वारा डेरे के अंदर जाने के लिए नियुक्त कमिशनर रिटायर्ड सेशन जज सिरसा पहुंच सकते हैं, जिसके बाद अर्धसैनिक बलों और पुलिस के अधिकारियों के साथ बैठक के बाद नीति निर्धारण कर दो दिन के भीतर डेरा सच्चा सौदा के अंदर गहन तलाशी अभियान चलाया जाएगा. इसके लिए आर्मी की चार कंपनियां रिज़र्व रखी गई हैं. साथ ही अर्धसैनिक बलों की 45 कंपनियों को भी तैनात किया गया है. इसके लिए आर्मी की चार कंपनियां रिज़र्व रखी गई हैं. साथ ही अर्धसैनिक बलों की 45 कंपनियों को भी तैनात किया गया है.

पत्‍नी से नहीं मुंहबोली बेटी से मिलना चाहता है राम रहीम, डेरे ने तोड़ा हनीप्रीत से नाता

पंजाब और हरियाणा हाइकोर्ट ने डेरा सच्चा सौदा के मुख्यालय की तलाशी की इजाजत दे दी है. सिरसा स्थित डेरा के मुख्यालय की तलाशी कोर्ट कमिश्नर की निगरानी में होगी.वह एक सीलबंद लिफाफे में हाइकोर्ट को अपनी रिपोर्ट सौंपेंगे.वहीं डेरा की मैनेजिंग कमेटी की चेयरपर्सन विपासना ने बताया है कि अभी डेरा के नए प्रमुख को लेकर कोई योजना नहीं है इसलिए गुरमीत सिंह ही जेल से डेरे को संभालेंगे. इससे पहले सोमवार को डेरा सच्चा सौदा सिरसा के मुख्यालय से पुलिस को भारी संख्या में हथियारों का जखीरा मिला था, हांलाकि सारे हथियार लाइसेंसी थे. 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com