NDTV Khabar

पत्‍नी से नहीं मुंहबोली बेटी से मिलना चाहता है राम रहीम, डेरे ने तोड़ा हनीप्रीत से नाता

राम रहीम हनीप्रीत से मिलने की ज़‍िद कर रहा है लेकिन उसने एक बार भी पत्‍नी का ज़‍िक्र नहीं किया.

610 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
पत्‍नी से नहीं मुंहबोली बेटी से मिलना चाहता है राम रहीम, डेरे ने तोड़ा हनीप्रीत से नाता

हनीप्रीत और गुरमीत राम रहीम

नई द‍िल्‍ली : आश्रम की दो साध्‍वियों से बलात्‍कार के दोष में रोहतक जेल में बंद गुरमीत राम रहीम बार-बार अपनी मुंहबोली बेटी हनीप्रीत इंसा से मिलने की ज़‍िद कर रहा है लेकिन उसने एक बार भी अपनी पत्‍नी का ज़‍िक्र नहीं किया. वो परिवार के सदस्‍यों से तो मिलना चाहता है लेकिन पत्‍नी हरजीत कौर से मिलने की उसकी कोई इच्‍छा नहीं. इधर, ऐसी भी अटकलें लगाई जा रही हैं कि हनीप्रीत और हरजीत के बीच अच्‍छे संबंध नहीं थे. 

पढ़ें: क्‍या है हनीप्रीत और राम रहीम के रिश्‍ते की सच्‍चाई

पिछले दिनों गुरमीत राम रहीम ने रोहतक जेल प्रशासन को उन 10 लोगों की लिस्ट सौंपी थी, जिनसे वह मुलाकात करना चाहता है. इस लिस्ट में हरजीत कौर का नाम नहीं है. हनीप्रीत और परिवार के अन्य सदस्यों के साथ दो डेरा प्रबंधकों के नाम लिस्ट में हैं. जेल में रहते हुए उसने मां नसीब कौर, बेटे जसमीत, बेटी चरणप्रीत व अमरप्रीत, दामाद शान-ए-मीत व रूह-ए-मीत व मुंह बोली बेटी हनीप्रीत सहित डेरा की अध्यक्ष विपसना और सेवादार दानसिंह से मिलने की इच्छा जताई है. पत्नी से न मिलने की वजह क्या है, यह तो फिलहाल स्पष्ट नहीं है, लेकिन इससे उन अफवाहों को बल मिल रहा है, जिनमें कहा जा रहा है कि हनीप्रीत और हरजीत कौर के बीच संबंध अच्छे नहीं थे. 

पढ़ें: हनीप्रीत का पूरा प‍रिवार जी रहा है रॉयल लाइफ 

बताया जाता है कि गुरमीत राम रहीम की मां नसीब कौर डेरे में ही रहती हैं और वह डेरे व समाजिक कार्यों में बढ़-चढ़कर हिस्‍सा लेती हैं. इसके ठीक उलट राम रहीम की पत्‍नी हरजीत कौर डेरे में भले ही रहती हो लेकिन डेरे के कार्यक्रमों में उनकी मौजूदगी न के बराबर है. वह सार्वजनिक तौर पर बहुत कम ही सामने आती थीं और इसी वजह है कि बहुत कम ही लोग उसके बारे में जानते हैं.

पिछले कुछ दिनों से राम रहीम और हनीप्रीत इंसा के बीच के रिश्‍ते शक के घेरे में हैं. जहां, राम रहीम जेल में बंद है वहीं, हनीप्रीत की मुश्किलें भी बढ़ गई हैं. उसके खिलाफ पुलिस ने लुकआउट नोटिस जारी किया है. उस पर राम रहीम को जेल से भगाने की साजिश रचने का आरोप है. हनीप्रीत 25 तारीख को गुरमीत राम रहीम के साथ हेलिकॉप्टर पर देखी गई थी. वह उसके साथ पंचकूला से रोहतक की सुनारिया जेल गई थी और इसके बाद उसका कुछ अता-पता नहीं है. उधर, हनीप्रीत से अब डेरे ने भी नाता तोड़ लिया है.  डेरा सच्चा सौदा सिरसा की चेयरपर्सन विपसना ने कहा है कि हनीप्रीत का 25 अगस्त के बाद से डेरे से कोई संबंध नहीं है. उन्होंने यह भी कहा कि डेरे का प्रमुख राम रहीम ही रहेगा.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement