NDTV Khabar

हनीप्रीत ही नहीं डेरे में उसका पूरा परिवार जी रहा है रॉयल लाइफ

राम रहीम के संपर्क में आने के बाद से ही हनीप्रीत के परिवार की किस्‍मत पूरी तरह से बदल गई.

437 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
हनीप्रीत ही नहीं डेरे में उसका पूरा परिवार जी रहा है रॉयल लाइफ

हनीप्रीत इंसा

नई द‍िल्‍ली : डेरा सच्‍चा सौदा प्रमुख व दो साध्‍वियों से बलात्‍कार के दोष में 20 साल जेल की सजा काट रहे गुरमीत राम रहीम की मुंहबोली बेटी प्रियंका तनेजा उर्फ हनीप्रीत इंसा को लेकर आए दिन नए-नए खुलासे हो रहे हैं. कोई उसे बलात्‍कारी बाबा का सबसे बड़ा राज़दार बता रहा है तो कोई उसे आश्रम के नए उत्तराध‍िकारी के रूम में देख रहा है. डेरे को लेकर बड़े-बड़े फैसले लेने वाली ग्‍लैमरस हनीप्रीत और राम रहीम के बीच के रिश्‍ते भी शक के घेरे में है. भले ही हनीप्रीत खुद को पापा की एंजल बताए लेकिन उसके पूर्व पति ने राम रहीम के साथ नाज़ायज़ संबंधों का आरोप लगाया है. हनीप्रीत के कद का अंदाज़ा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि उसकी बात काटने की हिम्‍मत किसी में भी नहीं थी. यही नहीं हनीप्रीत का पूरा परिवार डेरे के प्रभावशाली लोगों में शामिल है. ख़बरों में तो यह भी कहा जा रहा है कि राम रहीम के संपर्क में आने के बाद से ही इस परिवार की किस्‍मत पूरी तरह से बदल गई. 
 
honeypreet ram rahim


पढ़ें: क्‍या है मुंहबोली बेटी हनीप्रीत के साथ गुरमीत राम रहीम के रिश्‍ते की सच्‍चाई?

ख़बरों के मुताबिक हनीप्रीत उर्फ प्रियंका तनेजा व उसका पूरा परिवार पहले हरियाणा के फतेहाबाद की चार मरला कॉलोनी की एक संकरी गली में किराए के मकान में रहता था. उसके दादा रामशरण दास तनेजा डेरा सच्‍चा सौदा के संस्‍थापक शाह मस्‍ताना के गद्दीनशीनी कार्यकाल में डेरा से जुड़े थे. शाह मस्ताना ने हनीप्रीत के दादा को साल 1965 में डेरा के खजांची पद पर नियुक्त कर दिया था. रामशरण तनेजा को सभी डेराप्रेमी खजांची जी के नाम से ही पुकारते थे. हनीप्रीत भी परिवार के साथ डेरे जाती थी और इसी दौरान राम रहीम के संपर्क में आई.  उसके पिता रामानंद ने फतेहाबाद में टायरों की कंपनी की डीलरशिप ले ली. लेकिन दादा रामशरण के निधन के बाद हनीप्रीत के माता-पिता भी सिरसा आ गए और डेरे में रहने लगे. डेरा सच्चा सौदा में आकर पूरा परिवार कोई न कोई बिज़नेस करने लगा.

इन दिनों हनीप्रीत के पिता रामानंद डेरा परिसर में सीड प्लांट चलाते हैं. उसकी मां आशा तनेजा राम रहीम की फिल्‍मों का काम देखती है. भाई साहिल पिता के कामकाज में हाथ बंटाने के साथ ही राम रहीम की कई फिल्‍मों में एक्टिंग कर चुका है.  छोटी बहन निशा की शादी फतेहाबाद निवासी संजू बजाज से हुई है. संजू का गुड़गांव में बिजनेस है. बताया जाता है कि हनीप्रीत और उसके पूरे परिवार के लिए डेरे में रहने के खास इंतज़ाम है. पूरा परिवार शाही जीवन जी रहा है. हनीप्रीत के लिए तो आलीशान आशियाना भी बनाया गया है.
 
ram rahim honeypreet


पढ़ें: हनीप्रीत की तलाश के लिए छापेमारी जारी

फिलहाल हनीप्रीत की मुश्किलें भी बढ़ गई हैं. उसके खिलाफ पुलिस ने लुकआउट नोटिस जारी किया है. इसका मतलब है कि वह देश छोड़कर नहीं जा सकती है. कोर्ट के फैसले के बाद राम रहीम को भगाने के आरोप में उस पर राजद्रोह का केस दर्ज किया गया है. हनीप्रीत 25 तारीख को गुरमीत राम रहीम के साथ हेलिकॉप्टर पर देखी गई थी. वह उसके साथ पंचकूला से रोहतक की सुनारिया जेल गई थी और इसके बाद उसका कुछ अता-पता नहीं है. हालांकि जेल से निकलने के बाद वह डेरे के तीन अनुयायियों के साथ चली गई थी और उसने और तीनों अनुयायियों ने जेल प्रशासन को इस बारे में लिखित सूचना दी थी. इसके बाद जब पुलिस की पड़ताल आगे बढ़ी तो हनीप्रीत की तलाश शुरू हो गई. हनीप्रीत की तलाश में हरियाणा पुलिस की टीम ने नेपाल बॉर्डर से सटे इलाकों में भी दबिश दी है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement