NDTV Khabar

Exclusive : गुरमीत राम रहीम के डेरा सच्चा सौदा के भीतर बहुत कुछ ऐसा है जो चौंका देगा

अब पता चल रहा है कि गुरमीत राम रहीम की सल्तनत में क्या था और क्या नहीं. डेरा की हरियाणा में एक हजार करोड़ से ज्यादा की संपत्ति है. माना जाता है कि डेरा सच्चा सौदा के 6 करोड़ से ज्यादा अनुयायी हैं. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Exclusive : गुरमीत राम रहीम के डेरा सच्चा सौदा के भीतर बहुत कुछ ऐसा है जो चौंका देगा

गुरमीत राम रहीम के डेरा सच्चा सौदा के भीतर बहुत कुछ ऐसा हो जो चौंका देगा..

नई दिल्ली:

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह को सीबीआई की विशेष अदालत द्वारा अपनी दो साध्वियों के साथ दुष्कर्म का दोषी करार दिए जाने व 20 साल की सश्रम कारावास की सजा सुनाए जाने के बाद डेरा सच्चा सौदा के भीतर की तस्वीरें और वीडियो सामने आ रहे हैं. अब पता चल रहा है कि गुरमीत राम रहीम की सल्तनत में क्या था और क्या नहीं. डेरा की हरियाणा में एक हजार करोड़ से ज्यादा की संपत्ति है. माना जाता है कि डेरा सच्चा सौदा के 6 करोड़ से ज्यादा अनुयायी हैं. 

डेरा सच्चा सौदा मुख्यालय है राम रहीम का रहस्यलोक

सिरसा में डेरा सच्चा सौदा मुख्यालय अपनेआप में एक शहर है. यहां सभी आधुनिक सुविधाओं से लैस अस्पताल है, फैक्टरी है, सिनेमा घर है और हर सामान मिलने वाला बाजार भी है.


डेरा सच्चा सौदा के अंदर 7 स्टार रिसॉर्ट और बार भी


रंग-बिरंगी ड्रेस और अनोखी गाड़ियों के शौकीन गुरमीत राम रहीम का सिरसा में डेरा सच्चा सौदा अपनेआप में एक रहस्य लोक है. यहां एक एमएसजी रिसॉर्ट है. इसमें एक बार और पूल भी है.


डेरा सच्चा सौदा के अंदर इंटरनेशनल स्कूल और खेल गांव

सिरसा में डेरा सच्चा सौदा का मुख्यालय अपनेआप में एक रहस्य लोक है. यहां बच्चों की शिक्षा के लिए एक बड़ा स्कूल भी है. बच्चों में खेल की प्रतिभा निखारने के लिए एक खेल गांव है.


डेरा सच्चा सौदा के सिनेमा घर में दिखाई जाती हैं राम रहीम की फिल्में

सिरसा में डेरा सच्चा सौदा का मुख्यालय में सिनेमा हॉल भी बनवाया हुआ है. इस सिनेमा घर में जट्टू इंजीनियर फिल्म लगी हुई थी. वैसे यहां के लिए कहा जाता है कि यहां राम रहीम की फिल्में दिखाई जाती हैं.

टिप्पणियां

प्रशासन द्वारा डेरे के लोगों के साथ लगातार बातचीत की जा रही है. आर्मी की चार कंपनियां रिजर्व रखी गई हैं और 45 अर्धसैनिक बलों की कंपनियां तैनात हैं. करीब 1000 अज्ञात लोगों के खिलाफ हिंसा करने का मुकद्दमा दर्ज किया गया है. 48 लोगों के खिलाफ नामजद मुकद्दमा दर्ज किया गया है.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement