NDTV Khabar

कोलकाता के मेयर की डॉक्टर बेटी ने किया ममता बनर्जी का विरोध, कहा- बेहद शर्मिन्दा हूं...

एक सरकारी अस्पताल में एक जूनियर डॉक्टर पर हमले के खिलाफ डॉक्टरों की लगभग चार दिन तक चली हड़ताल के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को डॉक्टरों को काम पर लौट आने के लिए अल्टीमेटम दिया था.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कोलकाता के मेयर की डॉक्टर बेटी ने किया ममता बनर्जी का विरोध, कहा- बेहद शर्मिन्दा हूं...

विपक्ष ने मांग की है कि डॉक्टरों की सुरक्षा में सरकार की नाकामी के बाद ममता बनर्जी को स्वास्थ्य तथा परिवार कल्याण मंत्रालय का प्रभार छोड़ देना चाहिए.

कोलकाता:

कोलकाता के मेयर फिरहाद हकीम की पुत्री शब्बा हकीम, जो डॉक्टर हैं, ने जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल से निपटने के तरीके को लेकर ममता बनर्जी सरकार की तीखी आलोचना करते हुए एक फेसबुक पोस्ट में लिखा है कि डॉक्टरों के पास भी 'कार्यस्थल पर सुरक्षा' तथा 'शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन' का अधिकार है. डॉक्टर शब्बा हकीम ने लिखा, 'तृणमूल कांग्रेस (TMC) समर्थक के रूप में मैं कुछ नहीं किए जाने और अपने नेता की चुप्पी पर बेहद शर्मिन्दा हूं...'

सरकार तथा डॉक्टरों के बीच इस टकराव से कोलकाता में काफी तनाव पैदा हो गया है. एक सरकारी अस्पताल में एक जूनियर डॉक्टर पर हमले के खिलाफ डॉक्टरों की लगभग चार दिन तक चली हड़ताल के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को डॉक्टरों को काम पर लौट आने के लिए अल्टीमेटम दिया था.

डॉक्टरों से गुरुवार दोपहर 2 बजे तक काम पर लौट आने के लिए कहा गया था, लेकिन उन्होंने इसे ठुकराते हुए कहा कि वे पहले बेहतर सुरक्षा व्यवस्था तथा हमलावरों के खिलाफ की गई कार्रवाई का पूरा ब्योरा चाहते हैं.


कोलकाता की घटना के बाद दिल्ली के डॉक्टर भी हड़ताल पर, आज स्वास्थ्य सुविधाएं रहेंगी प्रभावित

जो लोग यह सवाल कर रहे हैं कि अन्य मरीज़ों को नुकसान क्यों होना चाहिए, उनके लिए शब्बा हकीम के पास एक सुझाव भी है. डॉक्टर शब्बा हकीम ने अपनी पोस्ट में लिखा, "कृपया सरकार से सवाल कीजिए कि क्यों सरकारी अस्पतालों में तैनात पुलिस अधिकारी डॉक्टरों की सुरक्षा के लिए कुछ नहीं करते...? उनसे सवाल कीजिए, जब दो ट्रकों में भरकर गुंडे पहुंचते हैं, तो बैकअप तुरंत क्यों नहीं भेजा गया...? कृपया सवाल कीजिए, क्यों गुंडों ने अब तक अस्पतालों को घेरा हुआ है, और डॉक्टरों को पीट रहे हैं...?"

मुख्यमंत्री ने दावा किया कि अस्पतालों में तैनात सुरक्षा व्यवस्था को हालिया लोकसभा चुनाव से पहले चुनाव आयोग द्वारा किए गए तबादलों के बाद हटाया गया था. उन्होंने कहा, सरकार ने अब सुरक्षा व्यवस्था को बहाल करने के इंतज़ाम कर दिए हैं.

पश्चिम बंगाल: डॉक्टरों ने नहीं माना ममता बनर्जी का अल्टीमेटम, कहा- मांग पूरी होने तक हड़ताल जारी रहेगी

विपक्ष ने मांग की है कि डॉक्टरों की सुरक्षा में सरकार की नाकामी के बाद ममता बनर्जी को स्वास्थ्य तथा परिवार कल्याण मंत्रालय का प्रभार छोड़ देना चाहिए.

उधर, ममता बनर्जी ने विपक्षी BJP तथा CPM पर ऐसे हालात पैदा करने के लिए साज़िश रचने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा, "BJP ने CPM की मदद से हिन्दू-मुस्लिम राजनीति कर रही है... मैं उनके बीच प्रेम से स्तब्ध हूं... BJP प्रमुख अमित शाह अपने पार्टी कार्यकर्ताओं को साम्प्रदायिक तनाव पैदा करने और फेसबुक पर अपना प्रचार करने के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं..."

टिप्पणियां

बंगाल: जूनियर डॉक्टर के साथ मारपीट के बाद गुस्से में डॉक्टर्स, प्रदर्शन करके ठप्प की स्वास्थ्य सेवाएं

Video: बंगाल में डॉक्टरों ने नहीं माना ममता बनर्जी का अल्टीमेटम, दिल्ली एम्स के डॉक्टर्स भी हड़ताल पर



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement