Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

बंगाल: जूनियर डॉक्टर के साथ मारपीट के बाद गुस्से में डॉक्टर्स, प्रदर्शन करके ठप्प की स्वास्थ्य सेवाएं, रात 9 बजे तक बंद रहेंगे सरकारी हॉस्पिटल

मंगलवार को जूनियर डॉक्टरों ने उस वक्त प्रदर्शन शुरू किया था जब एक इंटर्न डॉक्टर के साथ कोलकाता के एक हॉस्पिटल में मारपीट हुई थी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बंगाल: जूनियर डॉक्टर के साथ मारपीट के बाद गुस्से में डॉक्टर्स, प्रदर्शन करके ठप्प की स्वास्थ्य सेवाएं, रात 9 बजे तक बंद रहेंगे सरकारी हॉस्पिटल

खास बातें

  1. जूनियर डॉक्टर के साथ मारपीट के बाद गुस्से में डॉक्टर्स
  2. डॉक्टर्स ने प्रदर्शन करके ठप्प की स्वास्थ्य सेवाएं
  3. सुबह 9 से रात 9 तक सरकारी हॉस्पिटल में बाधित रहेंगी स्वास्थ्य सेवाएं
नई दिल्ली:

बंगाल में डॉक्टरों का विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. यहां जूनियर डॉक्टर्स प्रदर्शन कर रहे हैं और उनका समर्थन करने के लिए सीनियर डॉक्टर्स भी सामने आ गए हैं. इस वजह से आज बंगाल में स्वास्थ्य सेवाएं ठप्प रह सकती हैं. मंगलवार को जूनियर डॉक्टरों ने उस वक्त प्रदर्शन शुरू किया था जब एक इंटर्न डॉक्टर के साथ कोलकाता के एक हॉस्पिटल में मारपीट हुई थी. ये मारपीट एक मरीज की मौत के बाद उसके परिजनों ने की थी. इस वजह से सरकारी हॉस्पिटल के ओपीडी आज सुबह 9 बजे से रात 9 बजे तक बंद रहेगा. हालांकि इमरजेंसी डिपार्टमेंट खुला रहेगा लेकिन डॉक्टरों की उपस्थिति कम होने की वजह से सेवाएं बाधित रहेंगी.

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने ईश्वर चंद्र विद्यासागर नई मूर्ति का किया अनावरण 


सरकारी के अलावा प्राइवेट हॉस्पिटल्स में भी सेवाएं बाधित रहेंगी क्योंकि कई प्राइवेट हॉस्पिटल्स ने इस घटना पर रोष जताया है. दरअसल एनआरएस मेडिकल कॉलेज एण्ड हॉस्पिटल के जूनियर डॉक्टर के साथ सोमवार रात मारपीट हुई थी जिससे जूनियर डॉक्टर के सिर में गहरी चोट लगी थी और उसे प्राइवेट हॉस्पिटल में गंभीर हालत में भर्ती कराया गया था. 

पश्चिम बंगाल के कांकीनारा में देसी बम के हमले में एक शख्स की मौत, लोकसभा चुनाव के दौरान भी यहां हुई थी हिंसा

टिप्पणियां

इस घटना के बाद कोलकाता हॉस्पिटल के जूनियर डॉक्टर्स ने काम करना बंद कर दिया और बेहतर सुरक्षा की मांग की. उन्होंने पुलिस पर भी आरोप लगाया कि जब उनके साथी डॉक्टर के साथ मारपीट हो रही थी तब पुलिस ने कोई एक्शन नहीं लिया. कुछ मंत्री और पुलिस अधिकारी जब हॉस्पिटल पहुंचे तो उन्हें भी प्रदर्शन का सामना करना पड़ा. धीरे-धीरे यह प्रदर्शन बंगाल के कई हिस्सों में फैल गया. राज्य सरकार ने मंगलवार को जूनियर डॉक्टरों को सुरक्षा का आश्वासन दिया, लेकिन उन्होंने विरोध करना बंद नहीं किया. 

Video: बंगाल में हड़ताल पर जूनियर डॉक्टर, साथी इंटर्न की पिटाई से हैं नाराज



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... कसाब से 'भारत माता की जय' के जयकारे लगवाए, पूर्व मुंबई पुलिस आयुक्त ने किताब में किया खुलासा

Advertisement