NDTV Khabar

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन का ऐलान- 17 जून को पूरे देश में डॉक्टर करेंगे हड़ताल, सिर्फ इमरजेंसी सेवाएं चालू रहेंगी

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "अस्पतालों में डॉक्टरों की सुरक्षा चाहते हैं... कोलकाता में मेडिकल छात्र बेहद डरे हुए हैं, सड़कों पर हिंसा शुरू हो गई हैं...'

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
इंडियन मेडिकल एसोसिएशन का ऐलान- 17 जून को पूरे देश में डॉक्टर करेंगे हड़ताल, सिर्फ इमरजेंसी सेवाएं चालू रहेंगी

डॉक्टरों की हड़ताल शनिवार को भी जारी रहेगी.

खास बातें

  1. आईएमए ने की देशव्यापी हड़ताल की घोषणा
  2. 17 जून से 18 जून की सुबह तक डॉक्टर रहेंगे हड़ताल पर
  3. सिर्फ इमरजेंसी सेवाएं रहेंगी चालू
नई दिल्ली:

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने शुक्रवार को कहा कि 17 जून को पूरे देश में डॉक्टर हड़ताल करेंगे. साथ ही कहा कि इस दौरान सिर्फ इमरजेंसी सेवाएं ही जारी रहेंगी. इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "हम अस्पतालों में डॉक्टरों की सुरक्षा चाहते हैं... कोलकाता में मेडिकल छात्र बेहद डरे हुए हैं, सड़कों पर हिंसा शुरू हो गई हैं... हम चाहते हैं कि समाज हमारे साथ आए... हम चाहते हैं कि कोलकाता में हुई हिंसा के आरोपियों को सज़ा हो... हम चाहते हैं कि अस्पतालों में हिंसा के खिलाफ केंद्रीय कानून लागू हो... हम घोषणा करते हैं कि 17 जून को पूरे देश में हड़ताल की जाएगी, और उस दौरान सिर्फ इमरजेंसी सेवाएं जारी रहेंगी... डॉक्टरों की हड़ताल शनिवार को भी जारी रहेगी..."  

केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री बोले- डॉक्‍टरों को धमका रही हैं ममता, 43 डॉक्‍टरों ने दिया इस्‍तीफा


आईएमए के सेक्रेटरी ने कहा कि 17 तारीख को हमनें डॉक्टरों की देशव्यापी हड़ताल बुलाई है. इस हड़ताल में प्राइवेट अस्पताल भी हिस्सा लेंगे. डॉक्टरों के साथ मारपीट की घटनाएं आम हैं. हम चाहते हैं कि हमारी सुरक्षा के लिए कानून लागू हो. उन्होंने कहा कि 19 राज्यों में  सेंट्रल एक्ट अगेंस्ट वायलेंस इन हॉस्पिटल्स पास हो चुका है, पर एक राज्य ने ये कानून लागू नहीं किया है. हमें पता है कि मरीज़ बंद से परेशान होंगे पर हमारी सुरक्षा भी ज़रूरी है. सिर्फ़ आपातकालीन सेवाएं जारी रहेंगी. 17 तारीख़ को सुबह 6 बजे से लेकर 18 तारीख़ की सुबह 6 बजे तक हड़ताल जारी रहेगी. आपको बता दें कि कोलकाता के सरकारी अस्पताल में डॉक्टरों पर हुए हमले के बाद हड़ताल ने देशभर के डॉक्टर एकजुट होकर विरोध-प्रदर्शन कर रह रहे हैं.  

बंगाल में हड़ताल के बाद डॉक्टरों ने दिए इस्तीफे, कहा- ऐसे माहौल में नहीं कर पाएंगे काम

टिप्पणियां

दिल्ली, मुंबई से लेकर राजस्थान, केरल, छत्तीसगढ़ समेत कई राज्यों में डॉक्टर अब एकजुट नजर आ रहे हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि डॉक्टरों को वो धमका रही हैं. उन्हें हड़ताल खत्म करवाने के लिए कदम उठाना चाहिए. डॉ. हर्षवर्धन आज ममता बनर्जी को पत्र लिखेंगे और डॉक्टरों की हड़ताल खत्म करने की अपील करेंगे. वहीं दूसरी तरफ बंगाल के दो अलग-अलग अस्पतालों से कुल 43 डॉक्टरों ने इस्तीफा दे दिया है. नॉर्थ बंगाल मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल, दार्जिलिंग के 27 और आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल, कोलकाता के 16 डॉक्टरों ने इस्तीफा दे दिया है.

Video: बंगाल में डॉक्टरों ने नहीं माना ममता बनर्जी का अल्टीमेटम, दिल्ली एम्स के डॉक्टर्स भी हड़ताल पर



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement