NDTV Khabar

डॉक्टरों की हड़ताल: केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री बोले- डॉक्‍टरों को धमका रही हैं ममता, 43 डॉक्‍टरों ने दिया इस्‍तीफा

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के सरकारी अस्पताल में डॉक्टरों पर हुए हमले के बाद हड़ताल ने देशभर के डॉक्टर एकजुट होकर विरोध-प्रदर्शन कर रह रहे हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
डॉक्टरों की हड़ताल: केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री बोले- डॉक्‍टरों को धमका रही हैं ममता, 43 डॉक्‍टरों ने दिया इस्‍तीफा

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन

खास बातें

  1. डॉक्टरों की हड़ताल के बाद डॉ. हर्षवर्धन का बयान
  2. ममता बनर्जी पर साधा निशाना
  3. दिल्ली समेत राज्यों में डॉक्टरों का विरोध-प्रदर्शन
नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के सरकारी अस्पताल में डॉक्टरों पर हुए हमले के बाद हड़ताल ने देशभर के डॉक्टर एकजुट होकर विरोध-प्रदर्शन कर रह रहे हैं. दिल्ली, मुंबई से लेकर राजस्थान, केरल, छत्तीसगढ़ समेत कई राज्यों में इसका बढ़ता रूप देखना जाने लगा है. ऐसे में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि डॉक्टरों को वो धमका रही हैं. उन्हें हड़ताल खत्म करने के लिए कदम उठाना चाहिए. डॉ. हर्षवर्धन आज ममता बनर्जी को पत्र लिखेंगे और डॉक्टरों की हड़ताल खत्म करने की अपील करेंगे.

वहीं दूसरी बंगाल के दो अलग-अलग अस्पताल से कुल 43 डॉक्टरों ने इस्तीफा दे दिया है. नोर्थ बंगाल मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल, दार्जिलिंग के 27 और आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल, कोलकाता के 16 डॉक्टरों ने इस्तीफा दे दिया है.

महाराष्ट्र और दिल्ली में भी हड़ताल पर डॉक्टर, बंगाल में ममता सरकार के अल्टीमेटम के बाद भड़का कई राज्यों में गुस्सा


डॉ. हर्षवर्धन शनिवार को देश के सभी मुख्यमंत्रियों को पत्र लिखकर अस्पतालों में डॉक्टरों को सुरक्षित माहौल मुहैया कराने की गुजारिश करेंगे. उन्होंने कहा, ''दिल्ली के जो डॉक्टर हड़ताल पर हैं उनसे अपील करेंगे कि जो उन्होंने शपथ लिया था उसे याद करते हुए हड़ताल वापस लें.'' हर्षवर्धन ने कहा, ''विरोध का सांकेतिक तरीका हड़ताल के अलावा दूसरा भी हो सकता है. सबसे अपील हड़ताल खत्म करें. सेफ एनवायरनमेंट की कोशिश होनी चाहिए.''

कोलकाता के मेयर की डॉक्टर बेटी ने किया ममता बनर्जी का विरोध, कहा- बेहद शर्मिन्दा हूं...

एम्स के रेजिडेन्ट्स डॉक्टर्स एसोशिएशन (RDA) के 7 डॉक्टर का डेलीगेशन स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन से मिले. उन्होंने डॉक्टरों को आश्वासन दिया कि इस मामले में ममता बनर्जी को पत्र लिखेंगे. सुरक्षा के लिए गृहमंत्री अमित शाह से भी व्यक्तिगत अनुरोध करेंगे. उन्होंने डॉक्टरों से अनुरोध किया कि हड़ताल के लिए उसे वापस लेना चाहिए.

Video: डॉक्टरों की हड़ताल पर NDTV से बोले डॉ हर्षवर्धन

टिप्पणियां

कोलकाता की घटना के बाद दिल्ली के डॉक्टर भी हड़ताल पर, आज स्वास्थ्य सुविधाएं रहेंगी प्रभावित

हर्षवर्धन ने सभी हड़ताली डॉक्टरों से धैर्य और गम्भीरता बनाए रखने की अपील की. उन्होंने मीडिया के जरिए भी अपील की कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री इस मुद्दे को प्रतिष्ठा का विषय न बनाएं. ममता बनर्जी की इस हड़ताल को खत्म करने में अहम भूमिका होनी चाहिए. मुझे लगता है कि बहन ममता बनर्जी मेरी अपील सुनेंगी.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement