सोमवार से शुरू होगी घरेलू उड़ानें, जानिए कहां के लिए कब है जाना, फ्लाइट्स का पूरा शेड्यूल 

शेड्यूल के मुताबिक देश की सबसे बड़ी एयरलाइन इंडिगो इस अवधि के दौरान 970 उडा़नों का संचालन करेगी.

सोमवार से शुरू होगी घरेलू उड़ानें, जानिए कहां के लिए कब है जाना, फ्लाइट्स का पूरा शेड्यूल 

नई दिल्ली:

एविएशन रेगुलेटर डायरेक्टर जनरल ऑफ सिविल एविएशन (DGCA) ने 25 मई से संचालित होने वाली घरेलू उड़ानों का शेड्यूल जारी कर दिया है. इस शेड्यूल में फ्लाइट के नाम के साथ-साथ उसके आगमन और प्रस्थान का समय तथा मूल और गंतव्य (Origin and Destination) शहर का विवरण दिया गया है. 30 जून तक का शेड्यूल तैयार कर लिया गया है, केवल गोएयर (GoAir) की फ्लाइटें शेड्यूल के अनुसार 24 अगस्त तक संचालित होंगी.

शेड्यूल के मुताबिक देश की सबसे बड़ी एयरलाइन इंडिगो इस अवधि के दौरान 970 उडा़नों का संचालन करेगी. वहीं विस्तारा, जिसमें 41 विमानों का एक छोटा बेड़ा है वह 25 गंतव्यों में 448 उड़ानों का संचालन करेगा, वहीं स्पाइसजेट 30 जून तक 41 गंतव्यों के बीच 434 उड़ानों की सेवा देगा.

नेशनल कैरियल एयर इंडिया के विमान जोकि विदेशों से फंसे भारतीयों को वापस लाने के कार्यक्रम में शामिल रही है, वह इस अवधि के दौरान 37 गंतव्यों पर 340 उड़ानें भरेंगे. डीजीसीए के कार्यक्रम से पता चलता है कि एयर एशिया 17 गंतव्यों पर 240 उड़ानें संचालित करेगा. वहीं गोएयर (GoAir)24 अगस्त तक 19 गंतव्यों पर 178 उड़ानें भरेगी.

बता दें कि 25 मई से सरकार ने एक तिहाइ उड़ान को मंजूरी दे दी है. इसके लिए सरकार ने लोगों की सहूलियत के लिए टिकटों के रेट भी निर्धारित किए हैं. नागरिक उड्डयन मंत्रालय द्वारा 2000 रु. से 18,600 रु. तक का किराया तय किया है.

मूल्य निर्धारण नियमों के अलावा, नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने वायरस के प्रसार को रोकने के लिए पर्याप्त सुरक्षा उपायों को सुनिश्चित करने के लिए नियमों की भी घोषणा की गई है.

COVID-19 के प्रसार पर अंकुश लगाने के लिए राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के चलते कमर्शियल उड़ानों को 25 मार्च से निलंबित कर दिया गया है, केवल कार्गो उड़ानों और विशेष निकासी उड़ानों की अवधि के दौरान अनुमति दी गई थी.

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com