Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

डोनाल्ड ट्रंप अपने ऊंचे कद की वजह से नहीं देख पाए शाहजहां की असली कब्र

दो-दिवसीय भारत यात्रा पर आए अमेरिका के राष्ट्रपति (POTUS) डोनाल्ड ट्रंप सोमवार को अहमदाबाद में 'नमस्ते ट्रंप' कार्यक्रम में शिरकत करने के बाद देश की राजधानी दिल्ली पहुंचने से पहले आगरा भी गए थे, जहां...

डोनाल्ड ट्रंप अपने ऊंचे कद की वजह से नहीं देख पाए शाहजहां की असली कब्र

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) और मेलानिया ट्रंप- फाइल फोटो

नई दिल्ली:

दो-दिवसीय भारत यात्रा पर आए अमेरिका के राष्ट्रपति (POTUS) डोनाल्ड ट्रंप सोमवार को अहमदाबाद में 'नमस्ते ट्रंप' कार्यक्रम में शिरकत करने के बाद देश की राजधानी दिल्ली पहुंचने से पहले आगरा भी गए थे, जहां उन्होंने अपनी पत्नी तथा अमेरिका की प्रथम महिला (FLOTUS) मेलानिया ट्रंप के साथ प्रेम का प्रतीक कहे जाने वाले मुगलकालीन ताजमहल की खूबसूरती का भी दीदार किया, लेकिन ट्रंप दंपति ताजमहल में लगभग एक घंटा बिताने के बावजूद मुगल बादशाह शाहजहां तथा उनकी पत्नी मुमताज़ की वास्तविक कब्र देखने के लिए नहीं गए.

दिल्ली CAA हिंसा: चिदंबरम बोले- 1955 से लागू था नागरिकता कानून, अब संशोधन की जरूरत क्यों पड़ी?

ऐतिहासिक महत्व वाले मकबरे ताजमहल में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप तथा उनकी पत्नी मेलानिया के साथ गाइड की हैसियत से रहे नितिन कुमार सिंह ने बताया, "डोनाल्ड ट्रंप ताजमहल की खूबसूरती से पूरी तरह मंत्रमुग्ध दिखे... लेकिन वह मुगल बादशाह शाहजहां तथा उनकी पत्नी मुमताज़ की वास्तविक कब्रें देखने के लिए नहीं गए, क्योंकि उनके (डोनाल्ड ट्रंप के) सुरक्षाधिकारियों का मानना था कि अमेरिकी राष्ट्रपति को वहां जाने से चोट लगने का खतरा है, क्योंकि वास्तविक कब्रों की तरफ जाने वाला रास्ता काफी संकरा और कम ऊंचाई वाला है..."

इवांका ट्रंप से लेकर दीपिका पादुकोण और करीना कपूर तक, इन फैशनिस्टा से सीखें कैसे बंधगला लुक को दें ट्विस्ट

गौरतलब है कि अमेरिका के राष्ट्रपति छह फुट तीन इंच ऊंचे हैं, इसलिए उनकी सुरक्षा के लिए तैनात अधिकारियों ने उन्हें कब्रों तक नहीं जाने की सलाह दी थी.

इस आगरा यात्रा में POTUS तथा FLOTUS के अलावा राष्ट्रपति की पुत्री इवान्का तथा उनके पति जैरेड कुशनर भी शामिल थे, और उन्होंने भी ताजमहल का दौरा किया.