Howdy Modi में बोले राष्ट्रपति ट्रंप, इस्‍लामिक कट्टरपंथ और आतंकवाद से लड़ने के लिए दोनों देश एक हों

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने रविवार को अमेरिका के ह्यूस्टन शहर में 'हाउडी मोदी' (Howdy Modi) कार्यक्रम को संबोधित किया.

ह्यूस्टन:

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने रविवार को अमेरिका के ह्यूस्टन शहर में 'हाउडी मोदी' (Howdy Modi) कार्यक्रम को संबोधित किया. अमेरिका में रह रहे भारतीय समुदाय के लोगों द्वारा आयोजित किए गए इस कार्यक्रम में पीएम मोदी का गर्मजोशी से स्वागत किया. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि भारत में पीएम मोदी बहुत अच्छा काम कर रहे हैं. इस एतिहासिक कार्यक्रम में आकर बहुत खुश हूं. उन्होंने कहा कि मेरा सौभाग्य है कि मैं पीएम मोदी के साथ हूं .हमारे सपने साझें है और प्रवासी भारतीय पर हमें गर्व है. भारत-अमेरिका एक-दूसरे का सम्मान करते हैं.

Howdy Modi में बोले राष्ट्रपति ट्रंप, इस्‍लामिक कट्टरपंथ और आतंकवाद से लड़ने के लिए दोनों देश एक हों

ट्रंप ने अपने संबोधन में कहा कि अमेरिका में भारत का मुझसे अच्छा दोस्त राष्ट्रपति नहीं रहा. मोदी कार्यकाल में दुनिया भारत को एक मजबूत देश के रूप में देख रही है. मोदी के नेतृत्व में भारत मजबूत हो रहा. दोनों देश का संविधान We the people से शुरू होता है. मोदी राज में 30 करोड़ लोग गरीबी से बाहर आए. ट्रंप ने कहा कि अमेरिका अर्थव्यस्था सबसे अच्छी है. सुरक्षा के लिहाज से मिलकर दोनों देश मिलकर काम कर रहे हैं. इस्लामिक आंतकियों से बचाव करने के लिए हम तैयार हैं.

Howdy Modi कार्यक्रम में पीएम नरेंद्र मोदी के साथ क्यों शामिल हो रहे हैं अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप?

डोनाल्ड ट्रंप किन्हीं कारणों से तय समय से थोड़ा विलम्ब से पहुंचे. उनके स्वागत के लिए भारतीय विदेश मंत्री एस. जयशंकर भी मौजूद रहे. इसके बाद पीएम मोदी और डोनाल्ड ट्रंप साथ-साथ मंच पर पहुंचे. पीएम मोदी के कार्यक्रम में डोनाल्ड ट्रंप की मौजूदगी अपने आप में वैश्विक मंच पर भारत की बनती छवि को प्रस्तुत कर रही है.  

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com