नहीं निपटाए जरूरी काम तो करना पड़ेगा इंतजार, इस वजह से 3 दिनों तक बंद रहेंगे बैंक

अगर आप अपने बैंक का काम निपटाना भूल गए हैं, तो अब उस काम को निपटाने के लिए 24 दिसंबर का इंतजार करना पड़ेगा, क्योंकि 21 से 23 और फिर 25 से 26 दिसंबर तक बैंक बंद रहेंगे.

नहीं निपटाए जरूरी काम तो करना पड़ेगा इंतजार, इस वजह से 3 दिनों तक बंद रहेंगे बैंक

बैंक (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

अगर आप अपने बैंक का काम निपटाना भूल गए हैं, तो अब उस काम को करने के लिए 24 दिसंबर का इंतजार करना पड़ेगा, क्योंकि 21 से 23 और फिर 25 से 26 दिसंबर तक बैंक बंद रहेंगे. बैंक कर्मचारियों की हड़ताल की वजह से आज (21 दिसंबर) सभी सरकारी बैंक बंद हैं, वहीं 22 दिसंबर को महीने का चौथा शनिवार होने की वजह से देशभर के सभी सरकारी और प्राइवेट बैंकों में छुट्टी रहेगी. 23 दिसंबर को रविवार होने के कारण सभी बैंक बंद रहेंगे. सोमवार 24 दिसंबर को बैंक खुले रहेंगे और कामकाज सुचारु रूप से होगा, लेकिन तीन दिन की बंदी के बाद बैंकों में भीड़ होना लाजमी होगा. 

RBI Recruitment 2018: ग्रेड सी ऑफिसर के पदों पर निकली वैकेंसी, Lateral Entry के तहत होगी भर्ती

इसके बाद 25 दिसंबर को क्रिसमस की वजह से सभी बैंकों में छुट्टी रहेगी, जबकि 26 दिसंबर को फिर से बैंकों में हड़ताल का ऐलान किया गया है. 27 दिसंबर से दोबारा से बैंकों में कामकाज सामान्य हो पाएगा. 24 दिसंबर को छोड़कर इन पांच दिनों में बैंकों में बंदी के कारण एटीएम पर या तो भीड़ दिखेगी या उनके खाली होने के कारण सन्नाटा पसरा रहेगा.

क्या उर्जित पटेल सरकार का दबाव झेल नहीं पाए?

Newsbeep

युनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस के मीडिया प्रभारी अनिल तिवारी के अनुसार, बैंक कर्मचारियों व अधिकारियों के संगठन आयबॉक ने सैलेरी बढ़ाने और बैंकों के विलय के विरोध में 21 दिसंबर को हड़ताल का ऐलान किया है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


21 दिसंबर को युनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस की हड़ताल रहेगी
22 दिसंबर को महीने का चौथा शनिवार 
23 दिसंबर को रविवार  
25 दिसंबर को क्रिसमस डे की छुट्टी  
26 दिसंबर को दोबारा से हड़ताल