Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

नहीं निपटाए जरूरी काम तो करना पड़ेगा इंतजार, इस वजह से 3 दिनों तक बंद रहेंगे बैंक

अगर आप अपने बैंक का काम निपटाना भूल गए हैं, तो अब उस काम को निपटाने के लिए 24 दिसंबर का इंतजार करना पड़ेगा, क्योंकि 21 से 23 और फिर 25 से 26 दिसंबर तक बैंक बंद रहेंगे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
नहीं निपटाए जरूरी काम तो करना पड़ेगा इंतजार, इस वजह से 3 दिनों तक बंद रहेंगे बैंक

बैंक (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

अगर आप अपने बैंक का काम निपटाना भूल गए हैं, तो अब उस काम को करने के लिए 24 दिसंबर का इंतजार करना पड़ेगा, क्योंकि 21 से 23 और फिर 25 से 26 दिसंबर तक बैंक बंद रहेंगे. बैंक कर्मचारियों की हड़ताल की वजह से आज (21 दिसंबर) सभी सरकारी बैंक बंद हैं, वहीं 22 दिसंबर को महीने का चौथा शनिवार होने की वजह से देशभर के सभी सरकारी और प्राइवेट बैंकों में छुट्टी रहेगी. 23 दिसंबर को रविवार होने के कारण सभी बैंक बंद रहेंगे. सोमवार 24 दिसंबर को बैंक खुले रहेंगे और कामकाज सुचारु रूप से होगा, लेकिन तीन दिन की बंदी के बाद बैंकों में भीड़ होना लाजमी होगा. 

RBI Recruitment 2018: ग्रेड सी ऑफिसर के पदों पर निकली वैकेंसी, Lateral Entry के तहत होगी भर्ती

इसके बाद 25 दिसंबर को क्रिसमस की वजह से सभी बैंकों में छुट्टी रहेगी, जबकि 26 दिसंबर को फिर से बैंकों में हड़ताल का ऐलान किया गया है. 27 दिसंबर से दोबारा से बैंकों में कामकाज सामान्य हो पाएगा. 24 दिसंबर को छोड़कर इन पांच दिनों में बैंकों में बंदी के कारण एटीएम पर या तो भीड़ दिखेगी या उनके खाली होने के कारण सन्नाटा पसरा रहेगा.


क्या उर्जित पटेल सरकार का दबाव झेल नहीं पाए?

टिप्पणियां

युनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस के मीडिया प्रभारी अनिल तिवारी के अनुसार, बैंक कर्मचारियों व अधिकारियों के संगठन आयबॉक ने सैलेरी बढ़ाने और बैंकों के विलय के विरोध में 21 दिसंबर को हड़ताल का ऐलान किया है. 

21 दिसंबर को युनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस की हड़ताल रहेगी
22 दिसंबर को महीने का चौथा शनिवार 
23 दिसंबर को रविवार  
25 दिसंबर को क्रिसमस डे की छुट्टी  
26 दिसंबर को दोबारा से हड़ताल



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... NRC का क्या होगा असर? जबेदा बेगम के बाद अब पढ़िए फखरुद्दीन की दर्दभरी दास्तां, नागरिकता साबित करने में जुटे 19 लाख

Advertisement