NDTV Khabar

पालघर में चार बार आया भूकंप, मकान ढहने से एक व्यक्ति की मौत; हिमाचल प्रदेश में भी महसूस किए गए झटके

महाराष्ट्र के पालघर जिले में चार बार भूकंप आने के बाद एक मकान के ढह जाने से एक व्यक्ति की मौत हो गई.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पालघर में चार बार आया भूकंप, मकान ढहने से एक व्यक्ति की मौत; हिमाचल प्रदेश में भी महसूस किए गए झटके

प्रतीकात्मक तस्वीर

खास बातें

  1. पालघर में बार-बार भूकंप के झटके
  2. मकान ढहने से एक शख्स की मौत
  3. हिमाचल प्रदेश में भी आया भूकंप
नई दिल्ली:

महाराष्ट्र के पालघर जिले में चार बार भूकंप आने के बाद एक मकान के ढह जाने से एक व्यक्ति की मौत हो गई. पालघर आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ के प्रमुख विवेकानंद कदम ने बताया कि लगातार भूकंप आने से लोग घबरा गए हैं और वे जिले में बार बार हो रही इस प्रकार की दुर्घटनाओं को लेकर चिंतित हैं. उन्होंने बताया कि दहानू और तलसारी तालुकों में देर रात एक बजकर तीन मिनट पर 3.8 और देर रात सवा एक बजे 3.6 तीव्रता का भूकंप आया.

दिल्ली-मुंबई में बारिश के आसार, यूपी समेत इन राज्यों में भी मानसून ने पकड़ी रफ्तार- जानें अगले 2-3 दिन का हाल

कदम ने बताया कि इस बीच दहानू, तलसारी और बोइसर में देर रात एक बजकर तीन मिनट से रात सवा एक बजे के बीच 2.9 और 2.8 तीव्रता के दो और भूकंप आए. ठाणे जिले में क्षेत्रीय आपदा प्रबंधन कोष के प्रमुख संतोष कदम ने कहा कि दहानू के वासवलापाडा में एक मकान के ढह जाने से रिश्या मेघवले (55) की मौत हो गई. विवेकानंद कदम ने बताया कि पालघर में बुधवार को भी 2.8 तीव्रता का भूकंप आया था.

उन्होंने बताया कि बुधवार से जिले में सात बार भूकंप आ चुका है. विवेकानंद ने बताया कि सभी भूकंपों का केंद्र डुंडलवाड़ी गांव में करीब 10 किलोमीटर गहराई में था. अधिकारी ने बताया कि भूकंप आने के दौरान बारिश होने के कारण लोगों को अपने घरों से बाहर निकलने में दिक्कत हुई. दहानू में पिछले साल नवंबर से इस प्रकार के भूकंप आ रहे हैं। इनमें से अधिकतर का केंद्र डुंडलवाड़ी गांव में था.


महिला के पेट से निकले सिक्के, चेन, पायल और घड़ियां, डॉक्टर्स देखकर रह गए हैरान

वहीं हिमाचल प्रदेश के चंबा जिले में बुधवार रात मध्यम तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए. मौसम विज्ञान विभाग ने यह जानकारी दी. भूकंप में किसी के हताहत होने या जानमाल के नुकसान की तत्काल कोई खबर नहीं है. विभाग ने बताया कि जिले में देर रात 12.47 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए. जनजातीय जिले किन्नौर में दो दिन पहले मध्यम तीव्रता वाले भूकंप के झटके महसूस किए गए थे.

टिप्पणियां

(इनपुट भाषा से)

Video: मुंबई के पास बार-बार भूकंप से दहशत



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement