251 रुपए में मोबाइल फोन देने का दावा करने वाली कंपनी रिंगिंग बेल्स के खिलाफ हो सकती है ईडी की जांच

शुक्रवार को ईडी के एक अधिकारी ने गाजियाबाद पहुंचक केस से जुड़े कागजातों के बारे में जानकारी मांगी है.  

251 रुपए में मोबाइल फोन देने का दावा करने वाली कंपनी रिंगिंग बेल्स के खिलाफ हो सकती है ईडी की जांच

फाइल फोटो

खास बातें

  • रिंगिंग बेल्स के खिलाफ हो सकती है ईडी की जांच
  • ईडी के अधिकारी ने दस्तावेज जुटाए
  • कई लोगों ने दर्ज कराया है धोखाधड़ी का मुकदमा
नई दिल्ली:

251 रुपए में मोबाइल फ्रीडम देने का दावा करने वाली कंपनीरिंगिंग बेल के खिलाफ ईडी ( प्रवर्तन निदेशालय) जांच शुरू कर सकता है. कंपनी के ऊपर करोड़ो रुपए के घोटाले का आरोप है. मीडिया में आई खबरों के मुताबिक शुक्रवार को ईडी के एक अधिकारी ने गाजियाबाद पहुंचक केस से जुड़े कागजातों के बारे में जानकारी मांगी है.  गौरतलब है कि कंपनी के एमडी मोहित गोयल सहित पांच लोगों के खिलाफ सिगानी गेट थाना इलाके में धोखाधड़ी की रिपोर्ट दर्ज करवाई गई है. इस मामले में मोहित गोयल को एक बार गिरफ्तार किया जा चुका है.  मिली जानकारी के मुताबिक अक्षय नाम के शख्स की ओर से दर्ज कराई गई रिपोर्ट में कहा गया है कि 251 रुपए वाले मोबाइल और 2999 रुपए के 4 जी स्मार्टफोन के डिस्ट्रीब्यूशन को लेकर 30 लाख रुपए जमा करा लिए और एग्रीमेंट साइन होने के बाद कंपनी की ओर से 13 लाख रुपए का माल भेजा गया लेकिन पूरा माल खराब था जिसे वापस भेज दिया गया उसके बाद से न तो कंपनी की ओर से माल भेजा गया और न रुपए लौटाए गए.

यहां पढ़ें :   Jio Phone मिलेगा 'मुफ्त', जानें पांच बड़ी बातें

इसी तरह कंपनी के खिलाफ कई अन्य लोगों की ओर से मुकदमा दर्ज करवाया गया है जिसमें ठगी की बात सामने आई है. गौरतलब है कि रिंगिंग बेल ने यह ऐलान करके सबको चौंका दिया था कि वह बाजार में मात्र 251 रुपए की कीमत वाला मोबाइल लॉन्च करने वाली है.

 Video :   'फ्रीडम 251' के बारे में वो सब कुछ जो आप जानना चाहेंगे...

इसके बाद इसको लेने के लिए ऑनलाइन बुकिंग भी शुरू हो गई लेकिन बाद में हकीकत कुछ और ही सामने आई और यह मामला बीेजेपी सांसद किरीट सोमैया ने जोर-शोर से उठाया था.


 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com