कोर्ट के आदेश पर लालू यादव की बेटी मीसा भारती का दिल्ली का फार्म हाउस जब्त

मनी लॉन्‍ड्र‍िंग के मामलों में ईडी अब उनकी अन्‍य संपत्तियों को भी जब्‍त करने की प्रक्रिया शुरू कर चुका है.

कोर्ट के आदेश पर लालू यादव की बेटी मीसा भारती का दिल्ली का फार्म हाउस जब्त

लालू प्रसाद यादव की बेटी मीसा भारती (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली:

बिहार से राज्‍यसभा सांसद व राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की बेटी मीसा भारती व उनके पति शैलेश कुमार की मुश्किलें बढ़ गई हैं. प्रवर्तन निदेशालय  ने उनकी एक संपत्ति को कोर्ट के आदेश पर जब्‍त कर लिया है. मनी लॉन्‍ड्र‍िंग के मामलों में ईडी अब उनकी अन्‍य संपत्तियों को भी जब्‍त करने की प्रक्रिया शुरू कर चुका है. जानकारी के अनुसार मनी लॉन्‍ड्र‍िंग के आरोपों से घिरीं मीसा भारती के दिल्ली के बिजवासन इलाके में स्थित 12 बीघा में फैले फार्म हाउस को ईडी ने अंतिम तौर पर जब्‍त कर लिया है. यानी आधिकारिक तौर पर ये संपत्ति अब प्रवर्तन निदेशालय की हो गयी है. ईडी ने इस संपत्ति को कोर्ट के आदेश से जब्‍त किया है. इस संबंध में वहां नोटिस चिपका दिया गया है.

ये फार्म हाउस मिशैल पैकर्स एंड प्रिंटर्स प्राइवेट लिमिटिड नाम की कंपनी के नाम पर खरीदा गया, ये कंपनी मीसा भारती की है. आरोप है कि इस फार्महाउस की खरीद शेल कंपनियों के जरिये हुई और इसे 1 करोड़ 20 लाख रुपये में खरीदा गया. मीसा भारती की कई अन्‍य संपत्तियों को ईडी ने पहले ही सील कर दिया है. उन्‍हें भी कोर्ट के आदेश से अंतिम तौर पर जब्‍त करने के लिए प्रक्रिया जारी है.

ईडी ने 8000 करोड़ के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में मीसा भारती और शैलेश यादव को आरोपी बनाया है. ईडी का आरोप है कि मीसा ने हवाला के जरिए दिल्ली के बिजवासन में एक फार्म हाउस खरीदा. इस मामले में ईडी ने मीसा और शैलेश से लंबी पूछताछ की. ईडी ने इस फार्म हाउस को पहले ही सील कर दिया था.

VIDEO: मनी लॉन्ड्रिंग केस में मीसा भारती के खिलाफ चार्जशीट


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com