ED ने एयर एशिया घोटाले को लेकर नकेल कसी, पूरे मैनेजमेंट को समन जारी किया

टोनी फर्नांडीस को 20 जनवरी को ईडी के सामने पेश होना होगा, एयर एशिया एयरलाइंस के ग्रुप प्रेसिडेंट थारुमलिंगम कनागलिंगम को भी ईडी ने समन जारी किया

ED ने एयर एशिया घोटाले को लेकर नकेल कसी, पूरे मैनेजमेंट को समन जारी किया

प्रतीकात्मक फोटो.

खास बातें

  • सीनियर ग्रुप एक्जीक्यूटिव एस रामादोराई से ईडी ने की पूछताछ
  • कंपनी के पूर्व सीईओ नरेश अलगन और मित्तु चंदिलिया को भी समन
  • ईडी ने एयर एशिया के खिलाफ पीएमएलए मामला दर्ज किया था
नई दिल्ली:

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने एयर एशिया पर घोटाले को लेकर नकेल कसना शुरू कर दिया है. प्रवर्तन निदेशालय ने एयर एशिया के पूरे मैनेजमेंट को समन जारी किया है. एयर एशिया के सीईओ टोनी फर्नांडीस को 20 जनवरी को ईडी के सामने पेश होना है. एयर एशिया एयरलाइंस के ग्रुप प्रेसिडेंट थारुमलिंगम कनागलिंगम को भी ईडी ने समन जारी किया है. बिजनेसमैन अरुण भाटिया ने इससे पहले एयर एशिया में पर्याप्त इक्विटी कैसे ली थी? इसे लेकर सीनियर ग्रुप एक्जीक्यूटिव एस रामादोराई को भी ईडी की पूछताछ का सामना करना पड़ा. ईडी द्वारा अन्य लोगों नरेश अलगन और मित्तु चंदिलिया (एयर एशिया के पूर्व सीईओ) को भी समन जारी किया है.

ईडी ने पहले एयर एशिया के खिलाफ सीबीआई द्वारा भ्रष्टाचार निवारण मामला दर्ज करने के बाद पीएमएलए मामला दर्ज किया था. आरोप है कि एयर एशिया के वरिष्ठ अधिकारियों ने विदेशी उड़ान अधिकार प्राप्त करने के लिए नियमों को बदलने के लिए यूपीए सरकार के साथ एक आपराधिक षड्यंत्र किया.

ईडी कुछ लेनदेन की जांच कर रहा है जो कि एक सिंगापुर की ऐसी फर्म के लिए किए गए थे, जो कथित तौर पर कोई भी सेवा प्रदान नहीं करती थी.

सीबीआई ने एयर एशिया के सीईओ टोनी फर्नांडीज, अन्य के खिलाफ किया मामला दर्ज

ईडी भारत में एक कथित फर्म के साथ लेनदेन की भी जांच कर रहा है, जिसमें कोई सरकारी फाइलिंग नहीं थी. सीबीआई की प्राथमिकी में पहले आरोप लगाया गया है कि सिंगापुर स्थित एचएनआर ट्रेडिंग के साथ  लेनदेन था और धन का उपयोग वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों को कथित रिश्वत देने के लिए किया जाता था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO : एयर एशिया की फ्लाइट में यात्रियों से बदसलूकी