Delhi Election Results 2020: जीत के बाद हनुमान मंदिर पहुंचकर अरविंद केजरीवाल ने टेका मत्था

Election Results 2020: जीत के बाद AAP संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कनॉट प्लेस स्थित हनुमान मंदिर जाकर मत्था टेका.

Delhi Election Results 2020: जीत के बाद हनुमान मंदिर पहुंचकर अरविंद केजरीवाल ने टेका मत्था

Election Results 2020: चुनाव परिणाम के बाद हनुमान मंदिर पहुंचे अरविंद केजरीवाल.

नई दिल्ली:

Election Results 2020: दिल्ली विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी (AAP) को प्रचंड बहुमत मिलता दिख रहा है. चुनाव परिणाम के अनुसार आम आदमी पार्टी 36 सीटें जीत चुकी है और 25 पर आगे चल रही है. वहीं, भारतीय जनता पार्टी (BJP) को 3 सीटें मिली हैं और वह 5 पर आगे चल रही है. 21 साल बाद दिल्ली की सत्ता में वापसी के बीजेपी के सपने पर आम आदमी पार्टी (AAP) ने एक बार फिर 'झाड़ू' फेर दी है. जीत के बाद AAP संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कनॉट प्लेस स्थित हनुमान मंदिर जाकर मत्था टेका. इस दौरान केजरीवाल के साथ उनकी पत्नी सुनीता और बेटी के साथ-साथ डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया भी थे.
 


इससे पहले मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के लोगों ने एक नए किस्म की राजनीति की शुरुआत कर दी है. उन्होंने कहा कि आज मंगलवार भी है, तो हनुमान जी का भी बहुत-बहुत शुक्रिया. उन्होंने दिल्ली पर अपनी कृपा बरसाई है. अगले पांच साल भी वे हमें शक्ति दें कि अगले पांच साल हम दिल्लीवासियों की सेवा करें. अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली वासियों से कहा, ‘मुझे आपसे प्यार है' अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली विधानसभा चुनाव में जीत पर कहा, यह दिल्ली के लोगों की जीत है, जिन्होंने मुझे अपना बेटा समझा.

ब्लॉग: अरविंद केजरीवाल की BJP पर शानदार जीत के 10 बड़े कारण

दिल्ली के जनादेश ने राष्ट्रवाद का सही अर्थ समझाया : सिसोदिया
आप के प्रमुख चेहरे मनीष सिसोदिया ने पटपड़गंज सीट से जीत हासिल करने के बाद कहा कि दिल्ली के लोगों ने अपने जनादेश के जरिए राष्ट्रवाद का सही अर्थ समझाया है. तीसरी बार अपनी सीट बरकरार रखने वाले सिसोदिया ने कहा कि भाजपा ने “नफरत की राजनीति” की लेकिन लोगों ने खुद को बांटे जाने से इनकार कर दिया. उन्होंने संवाददाताओं से कहा, “मैं पटपड़गंज सीट दोबारा जीत कर खुश हूं. भाजपा ने नफरत की राजनीति की लेकिन मैं पटपड़गंज के लोगों को धन्यवाद देता हूं. आज, दिल्ली के लोगों ने ऐसी सरकार को चुना जो उनके लिए काम करती है और उन्होंने अपने जनादेश के जरिए राष्ट्रवाद का सही अर्थ समझाया.”

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: दिल्ली चुनाव जीतने के बाद बोले अरविंद केजरीवाल- हनुमान जी का भी बहुत-बहुत शुक्रिया