विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jun 17, 2020

हाथी की मौत पर ओडिशा वन विभाग के दो कर्मी निलंबित

ओडिशा में ड्यूटी में लापरवाही बरतने के आरोप में वन विभाग के दो कर्मियों को निलंबित किया गया है. तीन दिन पहले क्योंझर जिले में दो हाथी मृत मिले थे, जिन्हें शिकारियों ने कथित तौर पर करंट लगाकर मार दिया था.

Read Time: 12 mins
हाथी की मौत पर ओडिशा वन विभाग के दो कर्मी निलंबित
ड्यूटी में लापरवाही बरतने के आरोप में दो कर्मियों को निलंबित किया गया है.
क्योंझर (ओडिसा):

ओडिशा में ड्यूटी में लापरवाही बरतने के आरोप में वन विभाग के दो कर्मियों को निलंबित किया गया है. तीन दिन पहले क्योंझर जिले में दो हाथी मृत मिले थे, जिन्हें शिकारियों ने कथित तौर पर करंट लगाकर मार दिया था. वन विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि जोडा वन खंड के वन अधिकारी पी नायक और वन गार्ड डोलागोबिंद देव को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है. क्योंझर मंडलीय वन अधिकारी (डीएफओ) संतोष जोशी ने कहा कि दो हाथियों की मौत के मामले में शुरुआती जांच से संकेत मिलता है कि वन अधिकारी और वन गार्ड की तरफ से लापरवाही बरती गई और दोनों को निलंबित कर दिया गया है.

Advertisement

हाथियों के अभयारण्य वन क्षेत्र में मृत मिलने के बाद वन विभाग ने सोमवार को मामले की जांच शुरू की थी. वहीं छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले में करेंट लगने से हाथी की मौत के मामले में विद्युत विभाग के तीन कर्मचारियों समेत पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है. राज्य के वरिष्ठ अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि रायगढ़ जिले के धरमजयगढ़ वनमण्डल के गेरसा गांव में करेंट लगने की वजह से हाथी की मौत के मामले में दो आरोपी किसानों और विद्युत विभाग के तीन कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की गई है.

अधिकारियों ने बताया कि इस मामले के आरोपी किसान भादोराम और एक अन्य किसान को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है. वहीं आरोपी किसानों को सिंचाई पम्प के लिए अवैध रूप से विद्युत कनेक्शन देने तथा घटनास्थल से साक्ष्य मिटाने के मामले में विद्युत विभाग के सब इंजीनियर पी कुजूर, लाइनमैन अमृत लाल तथा सहायक को गिरफ्तार किया गया है. राज्य के प्रधान मुख्य वन संरक्षक राकेश चतुर्वेदी ने बताया कि धरमजयगढ़ वनमण्डल के गेरसा बीट में मंगलवार की सुबह करेंट के चपेट में आने की वजह से एक हाथी की मौत हो गई थी.

Advertisement

VIDEO: हाथी बचाएंगी 'मधुमक्खियां', रेलवे ने निकाला है नया तरीका

Advertisement
(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
सरकार ने थल सेना प्रमुख जनरल पांडे को एक महीने का सेवा विस्तार दिया
हाथी की मौत पर ओडिशा वन विभाग के दो कर्मी निलंबित
12 वर्ष की उम्र में रेप, 30 साल बाद इंसाफ, बेटे की मदद से मां के गुनाहगारों को सजा
Next Article
12 वर्ष की उम्र में रेप, 30 साल बाद इंसाफ, बेटे की मदद से मां के गुनाहगारों को सजा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;