योगी सरकार पर बरसीं प्रियंका गांधी वाड्रा, बोलीं- किसानों को फसल का सही दाम दिलाएं, वरना...

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा, "उत्तर प्रदेश के धान किसान बेहद परेशान हैं. धान की खरीद बहुत कम हो रही है."

योगी सरकार पर बरसीं प्रियंका गांधी वाड्रा, बोलीं- किसानों को फसल का सही दाम दिलाएं, वरना...

प्रियंका गांधी ने यूपी सरकार को दी आंदोलन की चेतावनी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

कृषि कानून (Agriculture Laws) से लेकर हाथरस मामले (Hathras Gang Rape Case) तक कांग्रेस उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार पर निशाना साध रही है. कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने मंगलवार को किसानों के मुद्दे पर सरकार को आंदोलन की चेतावनी दी है. प्रियंका गांधी ने आरोप लगाया कि उत्तर प्रदेश में धान की बिक्री कम होने से किसान परेशान हैं. यूपी सरकार को तुरंत इसमें हस्तक्षेप करना चाहिए. 

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा, "उत्तर प्रदेश के धान किसान बेहद परेशान हैं. धान की खरीद बहुत कम हो रही है, जो थोड़ी सी खरीद हो रही है उसमें 1200 रुपये से भी कम रेट मिल रहा है. यही धान कांग्रेस सरकार में 3,500 रुपये तक बिका था. नमी के नाम पर किसानों का शोषण हो रहा है. शायद पहली बार ऐसा है कि धान, गेंहू से सस्ता बिक रहा है." 

उन्होंने आगे कहा, "ऐसे में तो किसान की लागत भी नहीं निकलेगी. किसान अगली फसल कैसे लगाएगा? बिजली बिल में लूट चल ही रही है. मजबूरन किसान कर्ज के जाल में फंसता जाएगा. उप्र सरकार तुरंत इसमें हस्तक्षेप कर किसान को सही दाम दिलाए वरना कांग्रेस पार्टी आंदोलन करेगी."   

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इससे पहले, सोमवार को प्रियंका गांधी ने महिलाओं के खिलाफ हो रहे अपराध को लेकर सरकार को निशाने पर लिया था. उन्होंने कहा, "महिलाओं पर अपराध बढ़ रहे हैं. इस बीच, पीड़ित महिलाओं की सच्चाई और उनकी आवाज को सुनने की बजाए उन्हीं को बदनाम कराना, उन्हीं पर आरोप लगाना सबसे शर्मनाक और बुज़दिल हरकत है. लेकिन देश की महिलाएं अब चुप नहीं रहेंगी." प्रियंका ने कहा, "एक बहन को दोषी ठहराया तो लाखों बहनें अपनी आवाज बुलंद करेंगी और उनके साथ खड़ी होंगी। हम अपना ज़िम्मा खुद ले रहे हैं. अब महिलाओं को ही महिला सुरक्षा का जिम्मा उठाना होगा."

वीडियो: हंगामे के दौरान प्रियंका के साथ हुई थी बदसलूकी, पुलिस ने मांगी माफी