पर्यावरण मंत्री हर्षवर्धन ने किया ऐप लांच, जनता की समस्या का अब इस तरह होगा निवारण

सोशल मीडिया पर अपनी पहुंच बढ़ाने के लिए मोदी सरकार का खासा ज़ोर रहा है.

पर्यावरण मंत्री हर्षवर्धन ने किया ऐप लांच, जनता की समस्या का अब इस तरह होगा निवारण

पर्यावरण मंत्री डॉ. हर्षवर्धन(फाइल फोटो)

खास बातें

  • पर्यावरण मंत्री हर्षवर्धन ने किया ऐप लांच
  • जनता की समस्या का अब इस तरह होगा निवारण
  • सैकड़ों लोगों ने इस ऐप को डाउनलोड भी कर लिया है
नई दिल्ली:

सोशल मीडिया पर अपनी पहुंच बढ़ाने के लिए मोदी सरकार का खासा ज़ोर रहा है. मोदी ऐप से तो हम सभी वाक़िफ़ हैं, लेकिन अब मोदी मंत्रिमंडल के मंत्री भी अपना-अपना ऐप लेकर आ रहे हैं. और इसमें सबसे ताज़ा नाम है विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री डॉ. हर्षवर्धन का. इसकी खास बात यह है कि ये मंत्री जी के लिए वन-स्टॉप सॉल्यूशन है जनता से जुड़ने का. चाहे वो फेसबुक हो, ट्विटर हो या यूट्यूब. जनता के लिए अच्छी बात ये है कि वो अपनी शिकायत या सुझाव के साथ न सिर्फ इस ऐप के जरिये मंत्री जी तक पहुंचा सकते हैं, बल्कि उनकी शिकायतों पर क्या कार्रवाई हुई या हो रही है उस पर भी नज़र रख सकते हैं. 

यह भी पढ़ें: Google अब भारत के बच्चों को बनाएगा जिम्मेदार डिजिटल नागरिक, जानिए कैसे

लोग अपनी समस्या का वीडियो बनाकर या फोटो खींचकर इस ऐप के जरिये सीधे मंत्री जी को भेज सकते हैं.  चुनाव से एक साल पहले मंत्री जी की ये कोशिश उन्हें अपने ब्रांड को मजबूत करने के काम आएगी. हालांकि ऐप में एक कमी ये है कि शिकायत करने वाले अगर चाहें तो भी अपनी पहचान गुप्त नहीं रख सकते. विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री बताते हैं उनका ये कदम प्रधानमंत्री की डिजिटल इंडिया की दिशा में बढ़ाया गया एक और कदम है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: भीम ऐप के जरिये लोगों को लगाया लाखों का चूना
अब देखना होगा कि डॉ. हर्षवर्धन का देश और अपने संसदीय क्षेत्र से डिजिटल संपर्क बनाने की ये कोशिश कितनी कामयाब होती है. हालांकि अभी इसे नतीजे पर पहुंचने में थोड़ा वक़्त लगेगा, पर गूगल प्लेस्टोर पर ऐप लांच होने के बाद से सैकड़ों लोगों ने इस ऐप को डाउनलोड भी कर लिया है.