कोलकाता के पूर्व पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार को सौंपा गया आर्थिक अपराध निदेशालय, STF का अतिरिक्त प्रभार

पश्चिम बंगाल सरकार ने कोलकाता के पूर्व पुलिस आयुक्त राजीव कुमार को आर्थिक अपराध राज्य निदेशालय तथा कोलकाता पुलिस के विशेष कार्य बल (एसटीएफ) का अतिरिक्त प्रभार सौंपा है.

कोलकाता के पूर्व पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार को सौंपा गया आर्थिक अपराध निदेशालय, STF का अतिरिक्त प्रभार

ममता बनर्जी के साथ राजीव कुमार (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल सरकार ने कोलकाता के पूर्व पुलिस आयुक्त राजीव कुमार को आर्थिक अपराध राज्य निदेशालय तथा कोलकाता पुलिस के विशेष कार्य बल (एसटीएफ) का अतिरिक्त प्रभार सौंपा है. गृह विभाग के एक अधिकारी ने शनिवार को बताया कि कुमार ने शहर पुलिस आयुक्त का अपना कार्यकाल पूरा करने के बाद हाल में राज्य सीआईडी प्रमुख का पद संभाला है. वह आगामी आदेश तक दो विभागों का अतिरिक्त प्रभार भी संभालेंगे. राज्य के गृह विभाग ने शुक्रवार देर शाम यह आदेश जारी किया. 

सीबीआई Vs पश्चिम बंगाल : कोर्ट ने कॉल डेटा रिकॉर्ड में छेड़छाड़ पर तथ्य पेश करने को कहा

राजीव कुमार 1989 बैच के आईपीएस अधिकारी है. वह शारदा चिट फंड और रोज वैली घोटालों में सीबीआई की जांच को लेकर विवाद में घिर गए थे. सीबीआई के अधिकारियों के एक दल को तीन फरवरी को उस समय कुमार के आवास में जाने से रोक दिया गया था जब वे चिट फंड घोटाला मामले में उनसे पूछताछ करने गए थे. उस समय कुमार कोलकाता पुलिस आयुक्त थे. 

CBI की पूछताछ के एक दिन बाद ही कोलकाता पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार का हुआ तबादला, मिली यह जिम्मेदारी....

इसके बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ‘संवैधानिक नियमों पर हमले' के खिलाफ धरने पर बैठ गई थीं. उच्चतम न्यायालय ने पांच फरवरी को कुमार को आदेश दिया था कि वह मामले की जांच के संबंध में सीबीआई के समक्ष पेश हों. न्यायालय ने यह भी कहा था कि कुमार के खिलाफ बलपूर्वक कोई कदम नहीं उठाया जाए. इसके बाद सीबीआई ने कुमार से शिलॉन्ग में पांच दिन पूछताछ की थी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: सीबीआई के मुद्दे पर मोदी सरकार से भिड़ीं ममता