पूर्व RAW चीफ एएस दुलत बोले- पुलवामा हमला कर जैश ने दिया मोदीजी को तोहफा

पूर्व रॉ प्रमुख एएस दुलत ने कहा कि पुलवामा आतंकी हमला (Pulwama Terror Attack) चुनाव के पहले भाजपा (BJP) को तोहफा है और पाकिस्तान में आतंकी शिविर पर सर्जिकल स्ट्राइक (Surgical Strike) को अंजाम देना बिल्कुल ठीक था.

पूर्व RAW चीफ एएस दुलत बोले- पुलवामा हमला कर जैश ने दिया मोदीजी को तोहफा

पूर्व रॉ प्रमुख एएस दुलत. (फाइल तस्वीर)

हैदराबाद:

खुफिया एजेंसी रिसर्च एंड एनालिसिस विंग (RAW) के पूर्व प्रमुख एएस दुलत ने शनिवार को कहा कि पुलवामा आतंकी हमला (Pulwama Terror Attack) चुनाव के पहले भाजपा (BJP) को तोहफा है और पाकिस्तान में आतंकी शिविर पर सर्जिकल स्ट्राइक (Surgical Strike) को अंजाम देना बिल्कुल ठीक था. उन्होंने मीडिया से कहा, ‘मुझे लगता है कि, मैं पहले भी जिक्र कर चुका हूं, मेरे खयाल से यह जैश (Jaish) का भाजपा या मोदीजी को उपहार थे. चुनाव के कारण. यह अवश्यंभावी था कि ऐसा कुछ होगा. कुछ हुआ. इसलिए पाकिस्तान के भीतर जाकर सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम देना बिल्कुल ठीक था.'

उनसे पूछा गया कि पुलवामा आतंकी हमले से निपटने के लिए मौजूदा सरकार की कार्रवाई को वह कैसे देखते हैं. दुलत ने कहा व्यापक तौर पर देखा जाए तो राष्ट्रवाद ठीक है लेकिन संकीर्णता से इसे देखा जाना ठीक बात नहीं है. वह इंडियन इकोनॉमिक ट्रेड आर्गेनाइजेशन 2019 द्वारा वार्षिक एशियन अरब अवार्ड 2019 के इतर मीडिया को संबोधित कर रहे थे.

पुलवामा हमले में जैश की भूमिका पर पाकिस्तान ने मांगे और सुबूत तो भारत ने जताई निराशा

बता दें, जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर एक आत्मघाती हमला कर दिया गया था. इस हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे. सीआरपीएफ का यह काफिला जम्मू से श्रीनगर आ रहा था, तभी इस पर हमला कर दिया गया. हमले के तुरंत बाद ही आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने इसकी जिम्मेदारी ली थी. पुलवामा हमले के बाद भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के बालाकोट में स्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों को उड़ा दिया था.

मसूद अजहर पर बैन के लिए अमेरिका का नया कदम, चीन ने वीटो का इस्तेमाल कर लगा दिया था अड़ंगा

बता दें, हालही भारत ने पुलवामा हमले में ‘जैश-ए-मोहम्मद' की संलिप्तता पर अपने दस्तावेजों के प्रति पाकिस्तान की प्रतिक्रिया पर निराशा जाहिर करते हुए गुरुवार को कहा कि इस्लामाबाद सीमा पार से होने वाले आतंकवाद के मुद्दे पर अब भी लगातार ‘इनकार' कर रहा है. इस आतंकी हमले में जैश की संलिप्तता और पाकिस्तान में आतंकी संगठनों के ठिकानों की मौजूदगी पर नई दिल्ली से और अधिक सूचना एवं सबूत मांगे जाने के एक दिन बाद भारत ने यह कहा है. 

पुलवामा हमले पर ओवैसी ने पीएम मोदी को घेरा, बोले- क्या बीफ बिरयानी खाकर सो गए थे

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा, ‘पुलवामा में सीमा पार से हुए आतंकी हमले में जैश ए मोहम्मद की संलिप्तता के बारे में हमारे विस्तृत दस्तावेज पर पाकिस्तान की प्रतिक्रिया से भारत निराश है. अफसोस की बात है कि पाकिस्तान इनकार किए जा रहा है और यहां तक कि पुलवामा (हमले) को आतंकी हमला मानना से इनकार कर रहा है.'

(इनपुट- भाषा)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बालाकोट हमला: पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ एफ 16 फाइटर प्लेन के इस्तेमाल से किया इनकार

Video: सुषमा स्वराज बोलीं- पाकिस्तान ने दूसरी बार गलती की तो छोडे़ंगे नहीं