NDTV Khabar

EXIT POLL : त्रिपुरा में BJP की जीत का अनुमान, मेघालय और नगालैंड में भी स्थित मजबूत

त्रिपुरा में मंगलवार को हुए विधानसभा चुनाव के बाद दो एक्जिट पोल के नतीजों में वाम मोर्चा की सरकार की जगह भाजपा सरकार आने का पूर्वानुमान लगाया गया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
EXIT POLL : त्रिपुरा में BJP की जीत का अनुमान, मेघालय और नगालैंड में भी स्थित मजबूत

एक्जिट पोल के नतीजों में त्रिपुरा में भाजपा की जीत का अनुमान

खास बातें

  1. एक्जिट पोल के नतीजों में त्रिपुरा में भाजपा की जीत का अनुमान
  2. मेघालय और नगालैंड में भी भाजपा अपनी स्थिति मजबूत करेगी
  3. त्रिपुरा में मंगलवार को हुए थे विधानसभा चुनाव
नई दिल्ली:

त्रिपुरा में मंगलवार को हुए विधानसभा चुनाव के बाद दो एक्जिट पोल के नतीजों में वाम मोर्चा की सरकार की जगह भाजपा सरकार आने का पूर्वानुमान लगाया गया है. एक्जिट पोल के अनुसार मेघालय और नगालैंड में भी भाजपा अपनी स्थिति मजबूत करेगी. जन की बात - न्यूज एक्स ने पूर्वानुमान व्यक्त किया है कि त्रिपुरा में भाजपा-आईपीएफटी गठबंधन को 35 से 45 के बीच सीटें मिल सकती हैं. वहीं, एक्सिस माई इंडिया द्वारा मतदान के बाद कराये गये पोल में इस गठजोड़ को 44 से 50 सीटें मिलने की भविष्यवाणी की गयी है. दोनों पोल में त्रिपुरा में वाम मोर्चा को क्रमश: 14 से 23 सीटें और 9 से 15 सीटें मिलने की संभावना व्यक्त की गयी है. सीवोटर के एक्जिट पोल में त्रिपुरा में कांटे की टक्कर बताई गयी है और माकपा को 26 से 34 सीटें मिलने की संभावना जताई गयी है. वहीं, भाजपा और उसके सहयोगी दलों को 24 से 32 सीटें मिलने का अनुमान लगाया गया है.

यह भी पढ़ें:  त्रिपुरा विधानसभा चुनाव : माणिक सरकार को सत्ता के सिंहासन से हटा पाएगी बीजेपी?- 10 बातें


मेघालय में जन की बात - न्यूज एक्स के एक्जिट पोल के नतीजों में नेशनल पीपुल पार्टी (एनपीपी) को 23-27 सीटें, भाजपा को 8-12 सीटें और कांग्रेस को 13 से 17 सीटें मिलने का पूर्वानुमान व्यक्त किया गया है. वहीं, सीवोटर के अनुसार, कांग्रेस को 13-19, एनपीपी को 17-23 और भाजपा को 4-8 सीटें मिल सकती हैं.

यह भी पढ़ें: त्रिपुरा विधानसभा चुनाव में 89.8 प्रतिशत मतदान

टिप्पणियां

जन की बात - न्यूज एक्स के एक्जिट पोल के नतीजों के अनुसार, नगालैंड में भाजपा-एनडीपीपी को 27-32 सीटों के साथ एनपीएफ के सामने चुनौती पेश करते हुए बताया गया है, जिसे 20 से 25 सीटें मिलने की संभावना है. कांग्रेस को महज 0-2 सीटें मिलने की बात कही गयी है.

VIDEO: कौन जीतेगा त्रिपुरा ? 59 सीटों पर मतदान संपन्न
सीवोटर के अनुसार, नगालैंड में इस बार कांग्रेस महज 0 से चार सीटों के बीच सिमटकर सत्ता से बेदखल हो सकती है.



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement