फर्जी पहचान पत्र मामला : निर्वाचन आयोग ने वरिष्ठ अधिकारी को कर्नाटक भेजा

बेंगलुरू के राजराजेश्वरी नगर विधानसभा क्षेत्र में एक फ्लैट से 10,000 मतदाता पहचान-पत्र और एक लाख से अधिक काउंटरफॉयल रखे जाने के मामले में बुधवार को दो लोगों को गिरफ्तार किया गया।

फर्जी पहचान पत्र मामला : निर्वाचन आयोग ने वरिष्ठ अधिकारी को कर्नाटक भेजा

प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली:

निर्वाचन आयोग ने आज एक उप चुनाव आयुक्त को विशेष पर्यवेक्षक के रूप में कर्नाटक भेजा. इसने राज्य के राजराजेश्वरी नगर विधानसभा क्षेत्र में करीब 10,000 फर्जी मतदाता पहचान पत्र ( वोटर आईडी कार्ड ) बरामद होने के बाद यह कदम उठाया है. आयोग के अधिकारियों ने बताया कि उप चुनाव आयुक्त चंद्रभूषण कुमार को बुधवार दोपहर कर्नाटक भेजा गया और वह यथाशीघ्र आयोग को एक रिपोर्ट सौंपेंगे. गौरतलब है कि राज्य में 12 मई को मतदान होना है. सूत्रों ने राज्य के चुनाव तंत्र द्वारा उपलब्ध कराए गए ब्योरे का जिक्र करते हुए कहा कि प्रथम दृष्टया ऐसा लगता है कि बरामद किए गए कुछ कार्ड दिखने में असली लग रहे हैं. बेंगलुरू के राजराजेश्वरी नगर विधानसभा क्षेत्र में एक फ्लैट में कथित तौर पर लगभग 10,000 मतदाता पहचान-पत्र और एक लाख से अधिक काउंटरफॉयल रखे जाने के मामले में बुधवार को दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

यह भी पढ़ें: चिकमगलुर में बोले पीएम मोदी, केवल सत्ता में रहने के लिए कांग्रेस खेल रही है 'खतरनाक खेल'

सूत्रों ने राज्य के चुनाव तंत्र द्वारा उपलब्ध कराए गए ब्योरे का जिक्र करते हुए कहा कि प्रथम दृष्टया ऐसा लगता है कि बरामद किए गए कुछ कार्ड दिखने में असली लग रहे हैं.सूत्रों ने राज्य के चुनाव तंत्र द्वारा उपलब्ध कराए गए ब्योरे का जिक्र करते हुए कहा कि प्रथम दृष्टया ऐसा लगता है कि बरामद किए गए कुछ कार्ड दिखने में असली लग रहे हैं.इस घटना को लेकर कांग्रेस और भाजपा के बीच जुबानी जंग चल रही है. दोनों पार्टियां एक दूसरे पर आरोप - प्रत्यारोप लगा रही हैं. (इनपुट भाषा से)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com