किसानों का आंदोलन हुआ बेकाबू, राहुल गांधी ने किया ट्वीट - हिंसा किसी समस्या का हल नहीं...

ग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट किया कि हिंसा किसी समस्या का हल नहीं है. चोट किसी को भी लगे, नुक़सान हमारे देश का ही होगा.

किसानों का आंदोलन हुआ बेकाबू, राहुल गांधी ने किया ट्वीट - हिंसा किसी समस्या का हल नहीं...

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) - फाइल फोटो

नई दिल्ली:

गणतंत्र दिवस के मौके पर ट्रैक्टर परेड निकाल रहे किसान दिल्ली के कई इलाकों में जमकर प्रदर्शन कर रहे हैं. टिकरी और सिंघू बॉर्डर पर बैरिकेड्स तोड़कर अंदर घुसने के बाद लाल किले तक पहुंच गए, वहां अंदर घुसने के बाद किसानों ने एक और झंडा भी फहराया. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट किया कि हिंसा किसी समस्या का हल नहीं है. चोट किसी को भी लगे, नुक़सान हमारे देश का ही होगा.

किसानों का ट्रैक्टर मार्च हुआ उग्र, दिल्ली मेट्रो के कई स्टेशनों के दरवाज़े बंद

राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा, ''हिंसा किसी समस्या का हल नहीं है. चोट किसी को भी लगे, नुकसान हमारे देश का ही होगा. देशहित के लिए कृषि-विरोधी क़ानून वापस लो!'' बता दें कि किसान दिल्ली के आईटीओ और फिर लालकिला तक पहुंच गए. लालकिले के भीतर जाकर भी हंगामा हुआ. किसानों ने एक और झंडा फहराया. इससे पहले पुलिस ने इससे पहले दावा किया था  कि दिल्ली आने वाले सभी बॉर्डर सील है, लेकिन किसानों का आंदोलन काबू से बाहर हो गया.

दिल्ली पुलिस के सूत्रों के मुताबिक- गाजीपुर बॉर्डर के पास किसानों ने बैरिकेड्स तोड़ दिए हैं. उधर, अक्षरधाम नोएडा मोड़ के पास किसानों और पुलिस के बीच झड़प की खबर हुई है. कुछ जगहों से छिटपुट हिंसा की खबरें हैं.  ट्रक समेत कुछ गाड़ियों में तोड़फोड़ की खबर भी है. मुबारका चौक पर हालात थोड़े खराब हुए हैं.  इसके साथ ही टिकरी बॉर्डर के आगे नांगलोई में भी पुलिस बैरिकेड्स तोड़े गए हैं.  किसानों ने 37 NOC के नियमों का घोर उल्लंघन किया है. पुलिस कई जगह बल प्रयोग भी कर रही है. आंसू गैस के गोले छोड़े गए.

गणतंत्र दिवस परेड में पहली बार नजर आई लद्दाख और कोविड-19 की झांकी बनीं आकर्षण का केंद्र

बता दें कि जीटी करनाल रोड, आउटररिंग रोड, बादली रोड मधुबन चौक, नरेला रोड पर ट्रैफिक जाम है.  इन रास्तों पर न निकलने की सलाह दी गई है.  इसके साथ ही वजीराबाद रोड, आईएसबीटी रोड, पुश्ता रोड, विकास मार्ग, एनएच-24 रोड और नोएडा लिंक रोड पर भी भारी जाम लगा है.


दिल्ली मेट्रो ने सूचना दी है कि इंद्रप्रस्थ मेट्रो स्टेशन के भी एंट्री-एक्जिट गेट बंद किए गए हैं. समयपुर बादली, रोहिणी सेक्टर 18-19, हैदरपुर बादली मोड़, जहांगीरपुरी, आदर्श नगर, आज़ादपुर, मॉडल टाउन, जीटीबी नगर, विश्वविद्यालय, विधानसभा और सिविल लाइन्स मेट्रो के एंट्री और एक्जिट गेट बंद कर दिए गए हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


पुलिस ने इससे पहले दावा किया था  कि दिल्ली आने वाले सभी बॉर्डर सील है, लेकिन किसानों के हंगामे के चलते पुलिस के सामने भी शांति बनाए रखना एक चैलेंज ही है.