NDTV Khabar

कुंभः जिस कैंप में सो रहे थे बिहार के राज्यपाल , उसमें अचानक लगी आग, बाल-बाल बचे

प्रयागराज के कुंभ मेले में जिस कैंप में बिहार के राज्यपाल लालजी टंडन सो रहे थे, उसमें अचानक आग लग गई. बाल-बाल बचे राज्यपाल लालजी टंडन

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कुंभः जिस कैंप में सो रहे थे बिहार के राज्यपाल , उसमें अचानक लगी आग, बाल-बाल बचे

प्रतीकात्मक तस्वीर.

नई दिल्ली:

प्रयागराज में चल रहे कुंभ मेले में मंगलवार देर रात एक कैंप में भीषण आग लगने से बिहार के राज्यपाल लालजी टंडन बाल-बाल बच गए. बताते हैं कि जिस वक्त कैंप में आग लगी, उस समय लालजी टंडन गहरी नींद में सो रहे थे. हादसे में उनका मोबाइल, चश्मा, घड़ी और दूसरे सामान जल गए.आग लगने के बाद टंडन को बचाकर कुंभ मेले से सर्किट हाउस शिफ्ट किया गया. कुंभ मेले में आग लगने की यह पांचवीं घटना है.आग बिजली के शार्ट सर्किट से आग लगने की आशंका जताई जा रही है. इस हादसे में टेंट व अन्य सामान जलकर पूरी तरह खाक हो गया है. त्रिवेणी संकुल में आग रात करीब ढाई बजे आग लगने से टेंट सिटी में अफरा-तफरी का माहौल मच गया.सीएफओ प्रमोद शर्मा ने बताया कि जिस टेंट में लालजी टंडन थे उसके बगल वाले कैंट में आग लगी थी और देखते-देखते आग लाल जी टंडन के कैंप तक पहुंच गई. मौके पर पहुंची दमकल कर्मी ने आग पर काबू पा लिया. आग कैसे और किन परिस्थितियों में लगी इसकी जांच की जा रही है.

यह भी पढ़ें- Kumbh 2019: गोरखनाथ अखाड़े में लगी भयानक आग, कोई जनहानि नहीं


5 फरवरीः गोरखनाथ अखाड़े में लगी आग
 प्रयागराज में चल रहे कुंभ मेले (Kumbh Mela) में 5 फरवरी को उस वक्त अफरा-तफरी मच गई, जब कुंभ मेला के सेक्टर 13 स्थित गोरखनाथ अखाड़े के दो टेंट में अचानक आग लग गई. सूचना पर पहुंची दमकल की गाड़ी ने आग पर काबू पा लिया. हालांकि इस दौरान टेंट में रखी कुर्सी, मेज आदि खाक हो चुका थीं. आग से किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. आग का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है.मौके पर मौजूद पुलिस अधिकारी प्रमोद शर्मा ने कहा कि लगातार ब्लोवर चलने के कारण आग लगी है, जिससे मौके पर मौजूद सोफा कुर्सी जलकर खाक हो गए हैं. इसके कारण 2 टेंट भी जल गए हैं. आग पर तुरंत काबू कर लिया गया. इसमें किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. 

यह भी पढ़ें- अर्धकुंभ 2019: दिगंबर अखाड़े के टेंट में लगी आग, कोई हताहत नहीं, राहत बचाव कार्य जारी

जनवरीः दिगंबर अखाड़े में लगी थी आग
प्रयागराज में चल रहे अर्धकुंभ (Kumbh Mela 2019) में जनवरी में आग लग (Fire in a Tent at Kumbh) चुकी है. हालांकि उस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ. यह हादसा सिलेंडर में हुए धमाके की वजह हुआ था. दिगंबर अखाड़े के टेंट में लगी इस आग पर समय रहते काबू पा लिया गया. प्रयागराज पुलिस के अनुसार आग कुंभ (Kumbh Mela 2019) के सेक्टर 16 में लगी थी. टेंट की आग को (Kumbh Mela 2019) आसपास के टेंटों तक फैलने से रोकने के लिए दमकल विभाग की गाड़ियां पहुंचीं थीं.(इनपुट-IANS)

टिप्पणियां

वीडियो- कुंभ मेले में आग, एक की मौत, कई टेंट खाक 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement