Rain Alert : पंजाब से लेकर हिमाचल और उत्तराखंड तक भारी बारिश और बाढ़ का कहर, स्कूल-कॉलेज बंद और सेना अलर्ट पर

भाखड़ा ब्यास प्रबंधन बोर्ड (बीबीएमबी) ने पंजाब के लिये परामर्श जारी करते हुए कहा कि ब्यास नदी जल क्षेत्र में लगातार बारिश से जलस्तर बढ़ जाने के कारण पोंग बांध से अतिरिक्त पानी छोड़ा जायेगा.    

Rain Alert :  पंजाब से लेकर हिमाचल और उत्तराखंड तक भारी बारिश और बाढ़ का कहर, स्कूल-कॉलेज बंद और सेना अलर्ट पर

पंजाब में आज भी स्कूल बंद रखने के आदेश दिये गए हैं.

नई दिल्ली:

हिमाचल और जम्मू कश्मीर में बारिश-बाढ़ ने बड़ी तबाही मचाई है. अब तक 11 लोगों की मौत हो चुकी है. हिमाचल के कई इलाक़ों में भारी बारिश के बाद बाढ़ जैसे हालात हैं. चांबा में स्थित चमेरा डैम के गेट खोलने पड़े हैं. लगातार हो रही भारी बारिश की वजह से कई जगह भू-स्खलन हुआ है. बिलासपुर से मंडी को जोड़ने वाले हाइवे पर भी एक जगह ज़मीन धंस गई. है. मौसम विभाग ने आज भी भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है जिसके चलते हिमाचल के सभी स्कूल बंद रखे गए हैं. वहीं भारी बारिश से मंडी में ब्यास नदी उफान पर है. इसी बीच लाहौल स्पीति में भारी बर्फ़बारी के बीच आईआईटी रूड़की के 35 छात्रों समेत 45 लोग फंस गए थे हालांकि सभी को बचा लिया गया है.

Weather Report : भारी बारिश से उत्तर भारत में 11 लोगों की मौत, पंजाब में ‘रेड अलर्ट’, आज स्कूल-कॉलेज बंद

पंजाब में भारी बारिश के मद्देनजर पंजाब में भी ‘रेड अलर्ट’ जारी किया गया है. भाखड़ा ब्यास प्रबंधन बोर्ड (बीबीएमबी) ने पंजाब के लिये परामर्श जारी करते हुए कहा कि ब्यास नदी जल क्षेत्र में लगातार बारिश से जलस्तर बढ़ जाने के कारण पोंग बांध से अतिरिक्त पानी छोड़ा जायेगा. पंजाब में मंगलवार को भी शैक्षणिक संस्थान बंद रखने के आदेश दिये गये हैं. भारी बारिश को देखते हुए पंजाब सरकार ने जिला प्रशासनों को किसी भी अप्रिय स्थिति से बचने के लिये सतर्कता बरतने को कहा है. कृषि विशेषज्ञों ने बताया कि पंजाब एवं हरियाणा में भारी बारिश से खरीफ फसलों को नुकसान पहुंच सकता है और खेतों में पानी भर सकता है.

हिमाचल में कुदरत का 'कहर', ब्यास नदी में बह गई बस, देखें दिल दहला देने वाला VIDEO...

वहीं उत्तराखंड में भारी बारिश के चलते भूस्खलन की घटनाएं हुईं जिनके कारण बद्रीनाथ, केदारनाथ और यमुनोत्री जाने के मार्ग बाधित हुए और चारधाम यात्रा भी प्रभावित हुई. भारी बारिश के बाद जलजमाव होने से राष्ट्रीय राजधानी में भी यातायात प्रभावित हुआ.    ​

Newsbeep

पहाड़ी राज्यों में भारी बारिश से बाढ़ जैसे हालात, स्कूल-कॉलेज बंद

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


25 सितंबर को मौसम का हाल
भारी बारिश : अरुणाचल प्रदेश, उत्तराखंड, तमिलनाडु, कर्नाटक, केरल, रायलसीमा, तेलंगाना
26 सितंबर को मौसम का हाल
भारी बारिश : अरुणाचल प्रदेश, मेघालय, कर्नाटक, केरल