NDTV Khabar

बिहार में बाढ़ का कहर जारी, अब तक 367 लोगों की मौत

बिहार में बाढ़ का कहर जारी है. बाढ़ से 1.58 करोड़ से ज्यादा की आबादी प्रभावित है, जबकि इसकी चपेट में आने से मरने वालों की संख्या प्रतिदिन बढ़ रही है.

16 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
बिहार में बाढ़ का कहर जारी, अब तक 367 लोगों की मौत

बिहार में बाढ़ से पिछले 24 घंटे में 26 लोगों की मौत हो चुकी है.

खास बातें

  1. 1.58 करोड़ आबादी बाढ़ की चपेट में
  2. पिछले 24 घंटे में 26 लोगों की मौत
  3. सीवान जिले के एक प्रखंड में घुसा पानी
पटना: बिहार में बाढ़ का कहर जारी है. बाढ़ से 1.58 करोड़ से ज्यादा की आबादी प्रभावित है, जबकि इसकी चपेट में आने से मरने वालों की संख्या प्रतिदिन बढ़ रही है. पिछले 24 घंटे के दौरान बाढ़ की चपेट में आने से 26 लोगों की मौत हो गई है. इससे बाढ़ से मरने वालों की संख्या बढ़कर 367 तक पहुंच गई है. इस बीच बाढ़ का पानी बुधवार को सीवान जिले की सीमा में भी प्रवेश कर गया. हालांकि कई पुराने क्षेत्रों से बाढ़ का पानी अब निकल रहा है. बताया जा रहा है कि पीएम मोदी बाढ़ से हुए नुकसान का जायजा लेने के लिए जल्द ही बिहार आएंगे, हालांकि अभी तक पीएम मोदी के दौरे की तारीख तय नहीं हुई है. 

यह भी पढे़ें : पीएम नरेंद्र मोदी करेंगे प्रभावित इलाकों का दौरा

सीवान जिले के एक प्रखंड में घुसा पानी
आपदा प्रबंधन विभाग के एक अधिकारी ने बताया, बुधवार को राज्य के सीवान जिले के एक प्रखंड में भी बाढ़ का पानी प्रवेश कर गया है. इस तरह राज्य के 19 जिलों के 185 प्रखंडों की 1.58 करोड़ से ज्यादा आबादी बाढ़ से प्रभावित है. बाढ़ की चपेट में आने से मरने वालों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. राज्य के विभिन्न क्षेत्रों में पिछले 24 घंटे के दौरान बाढ़ से 26 लोगों की मौत हुई है. इस कारण बाढ़ से मरने वालों की संख्या 367 तक पहुंच गई है.

यह भी पढे़ें : बाढ़ के कारण 11वें दिन भी ठप हैं पूर्वोत्तर की रेल सेवाएं 

VIDEO: बाढ़ को मरने वालों की संख्या से न देखें

अररिया में सबसे ज्यादा मौत
अररिया में सबसे ज्यादा 80 लोगों की मौत हुई है, जबकि किशनगंज में 23, पूर्णिया में 9, कटिहार में 35, पूर्वी चंपारण में 19, पश्चिमी चंपारण में 36, दरभंगा में 22, मधुबनी में 24, सीतामढ़ी में 36, शिवहर में चार, सुपौल में 15, मधेपुरा में 19, गोपालगंज में 19, सहरसा में चार, मुजफरपुर में सात, समस्तीपुर में एक तथा खगड़िया और सारण में सात-सात लोगों की मौत हुई है. सीवान के एक प्रखंड में बाढ़ का पानी फैला हुआ है, लेकिन अब तक यहां किसी भी व्यक्ति की मौत होने की सूचना नहीं है.
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement